Business

Property Price in Mumbai: आइए जानें, जहां पर एंटील‍िया बना है, वहां पर जमीन या फ्लैट का रेट

Property Price in Mumbai: मुकेश अंबानी का घर कुछ लोगों के अनुसार, दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक एंटीलिया है। 27 मंजिला एंटीलिया (Antilia) में सब कुछ अनोखा है। यहां एक मल्टीप्लेक्स और कारों के लिए छह मंजिलों वाली पार्किंग भी है। इसके शीर्ष पर एक हेलीपैड है। इस आलीशान घर की आलीशान सुविधाओं के कारण कोई भी इसकी ओर आकर्षित होता है। एंटीलिया की सुविधाएं काफी चर्चा का विषय हैं। हालांकि, क्या आप उस इलाके में जमीन या फ्लैट की दर के बारे में जानते हैं जहां एंटीलिया स्थित है? आइए जानें उस स्थान की संपत्ति की दरें:

Property price in mumbai
Property price in mumbai

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने इस जमीन के लिए 21.5 करोड़ रुपये खर्च किए थे

एंटीलिया के निर्माण के लिए, मुकेश अंबानी ने 2010 में 1.120 एकड़ जमीन खरीदी थी। उन्होंने उस समय इस जमीन के लिए 21.5 करोड़ रुपये खर्च किए थे। उस समय इसकी बाजार कीमत लगभग 1.5 मिलियन डॉलर थी। अंबानी का यह सौदा भी कई कारणों से विवादास्पद रहा। वक्फ बोर्ड ने अंबानी की एंटीलिया संपत्ति का स्वामित्व खो दिया। मुंबई में कुंबाला हिल के अल्टामाउंट रोड पर बने एंटीलिया को 2014 में दुनिया का सबसे महंगा घर बताया गया था। कई देशों के व्यापारिक दूतावास पास में ही हैं। इसे मुंबई के सबसे खूबसूरत रास्तों में से एक माना जाता है।

ये है जमीन और फ्लैट (land and flat) का रेट

एंटीलिया के आसपास कई व्यापारियों के घर हैं। रेमंड के मालिक गौतम सिंघानिया का जेके हाउस पास में ही है। यहां जमीन और अपार्टमेंट की कीमतें काफी महंगी हैं। कीमतें जगह और संस्कृति के हिसाब से बदलती रहती हैं। एक रियल एस्टेट वेबसाइट के मुताबिक, मुंबई के इस हिस्से में 2 BHK अपार्टमेंट की कीमत 6 से 8 करोड़ रुपये से शुरू होती है। इस हिसाब से 15 से 20 करोड़ तक चार्ज किए जाते हैं।

पांच बेडरूम वाले अपार्टमेंट की कीमत

इस इलाके में 4, 5 और 6 BHK वाले दूसरे अपार्टमेंट भी हैं। ये हर घंटे 40 से 50 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। इस इलाके में नई बिल्डिंग कम हैं। यहां नए डेवलपमेंट के लिए जगह बनाने के लिए पुराने टावर को तोड़ा जा रहा है। एंटीलिया एक 27 मंजिला इमारत है जिसमें 168 पार्किंग स्थल, 10 लिफ्ट, एक जिम, स्पा, थिएटर, टेरेस गार्डन, स्विमिंग पूल और स्वास्थ्य सेवाएँ हैं। 2006 में इस पर काम शुरू होने के बाद 2010 में इसका निर्माण पूरा हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button