Business

Prestige Estates: यह रियल्टी कंपनी 7,000 करोड़ निवेश से बनाएगी लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट, तीन प्लॉट की खरीदारी की… 

Prestige Estates: दिल्ली-एनसीआर रियल एस्टेट बाजार में जबरदस्त मांग देखने को मिल रही है। इसके चलते एनसीआर के बाहर से भी डेवलपर्स यहां तेजी से आ रहे हैं। डेवलपर्स एक के बाद एक नए प्रोजेक्ट लॉन्च कर रहे हैं, जिनमें गोदरेज ग्रुप, डीएलएफ, सिग्नेचर ग्लोबल, टीएआरसी और मैक्स एस्टेट्स शामिल हैं। इस लिस्ट में अब एक नया नाम भी जुड़ गया है। यह मामला है प्रेस्टीज एस्टेट्स का, जो बेंगलुरु की एक कंपनी है और गाजियाबाद के पास एक टाउनशिप के विकास में 7,000 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने की योजना बना रही है।

Prestige estates
 

यहां कंपनी अपस्केल होम डेवलपमेंट का निर्माण करेगी। कंपनी का लक्ष्य दिल्ली के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के रियल एस्टेट सेक्टर में अपने कारोबार को बढ़ाना है। बेंगलुरु की कंपनी प्रेस्टीज एस्टेट्स (Prestige Estates) राष्ट्रीय राजधानी के एयरोसिटी में एक कमर्शियल प्रोजेक्ट विकसित कर रही है।

Prestige Estates कंपनी ने तीन प्लॉट खरीदे

कंपनी ने दिल्ली, नोएडा और सिद्धार्थ विहार, गाजियाबाद में तीन प्लॉट खरीदे हैं, ताकि दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के हाउसिंग मार्केट में शामिल हो सके। प्रेस्टीज ग्रुप के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) इरफान रजाक दिल्ली-एनसीआर रियल एस्टेट बाजार को लेकर उत्साहित हैं। उनके अनुसार, अगर फर्म लगातार जमीन खरीद सकती है तो वह सालाना 10,000 करोड़ रुपये मूल्य के घर बेच सकती है। टाउनशिप बनाने के लिए, प्रेस्टीज एस्टेट्स प्रोजेक्ट्स ने मार्च में सिद्धार्थ विहार, इंदिरापुरम एक्सटेंशन, गाजियाबाद में 62.5 एकड़ जमीन खरीदी।

इस तिमाही में परियोजना का काम शुरू होने की उम्मीद है।

सभी आवश्यक अनुमतियों की प्राप्ति के बाद, “प्रेस्टीज सिटी” के रूप में जानी जाने वाली टाउनशिप परियोजना इस तिमाही में शुरू होने की उम्मीद है। पूछे जाने पर उन्होंने अनुमान लगाया कि परियोजना की लागत 6,000 से 7,000 करोड़ रुपये के बीच होगी। रजाक के अनुसार, जमीन पहले ही खरीद ली गई है, और निर्माण लागत को कवर करने के लिए बिक्री आरक्षण के आधार पर उपभोक्ताओं के वित्त जुटाए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button