Business

petrol and diesel price : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव, चेक करें ताजा रेट

Petrol and diesel price : भारत सरकार की तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की नई दरों की घोषणा कर दी है। आज सुबह 29 जुलाई (july) को सुबह छह बजे से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव हो गया है। बिहार और महाराष्ट्र जैसे कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है, जबकि अन्य राज्यों में इसमें कमी आई है। इसके अलावा किसी भी राज्य में पेट्रोल और डीजल की मौजूदा कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

Petrol-and-diesel-price. Jpeg

देश के चार सबसे बड़े महानगरों में ईंधन की कीमतें (Fuel prices)

दिल्ली (delhi) में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये और डीजल की कीमत 87.62 रुपये है; मुंबई (mumbai) में पेट्रोल की कीमत 03.44 रुपये और डीजल की कीमत 89.97 रुपये है; कोलकाता (kolkata) में पेट्रोल की कीमत 104.95 रुपये और डीजल की कीमत 91.76 रुपये है; और चेन्नई (chennai) में पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये और डीजल की कीमत 92.34 रुपये प्रति लीटर है।

इन राज्यों में बढ़ी कीमतें (Prices increased in these states)

बिहार (bihar) में आज पेट्रोल और डीजल की कीमतें क्रमशः 107.30 रुपये और 94.01 रुपये प्रति लीटर हैं, जो क्रमशः 13 और 12 पैसे अधिक हैं, जबकि महाराष्ट्र (maharashtra) में पेट्रोल की कीमत 26 पैसे बढ़कर 104.53 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 26 पैसे बढ़कर 91.06 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

हर दिन सुबह छह बजे बदलती हैं कीमतें (Prices change every day at 6 am)

गैस और डीजल (Gas and diesel) की कीमतें रोजाना सुबह छह बजे अपडेट होती हैं। नए शुल्क सुबह छह बजे से प्रभावी होते हैं। गैस और ईंधन की कीमत अब उत्पाद शुल्क, डीलर कमीशन, वैट और अन्य खर्चों को शामिल किए जाने से पहले की तुलना में लगभग दोगुनी हो गई है। यह बताता है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें इतनी अधिक क्यों लगती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button