Business

New Traffic Rules: कार और बाइक ग्राहकों को Traffic नियमों पर मिलेगा डिस्काउंट, जानें कैसे उठाए लाभ…

New Traffic Rules: समय-समय पर कार और मोटरसाइकिल समेत सभी तरह के वाहनों के लिए सस्ते विकल्प पेश किए जाते हैं। हालांकि, लोगों के ध्यान में आया है कि इस बार दिल्ली पुलिस ने एक अलग पेशकश की है। चालान का भुगतान करने के लिए, दिल्ली में ग्राहकों को Traffic पुलिस द्वारा छूट योजना दी जा रही है। जो लोग पहले के Traffic चालान का भुगतान करेंगे, उन्हें इस नए ऑफ़र के कारण आधी राशि का भुगतान करना होगा।

New traffic rules

किसके चालान पर 50% छूट लागू होगी

दिल्ली पुलिस की छूट की पेशकश लोगों को मध्यम स्तर के Traffic उल्लंघन का भुगतान करने के लिए प्रोत्साहित करना है। दिल्ली Traffic पुलिस चुनिंदा चालानों पर 50% छूट की अवधि बढ़ा रही है।

यह डील केवल प्रतिबंधित परिस्थितियों में ही मान्य होगी, जब कुछ दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया जाता है। 308.126 इनमें बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाना, लापरवाही से गाड़ी चलाना और अनफिट या बाहर गाड़ी चलाना शामिल है, जिसमें 50% टिकट कटौती शामिल है।

नवीनतम नीति समीक्षाओं में से एक नई ट्रैफ़िक चालान नीति की शुरूआत से संबंधित है। सोशल मीडिया अपडेट्स से पता चलता है कि दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इस कदम को यातायात संबंधी शिकायतों को कम करने और लोगों की सुविधा बढ़ाने के उद्देश्य से उचित ठहराने की कोशिश की है। परिवहन मंत्री के अनुसार, उपराज्यपाल की सहमति के बिना इस नियम को लागू नहीं किया जा सकता।

50% छूट लाभ उठाने की समय सीमा

यह ट्रैफिक चालान कटौती दिल्ली में उपराज्यपाल की मंजूरी से ही लागू होगी। यह विशेष ऑफर आज से नब्बे दिनों के लिए केवल मौजूदा चालानों के लिए उपलब्ध होगा, जिसके दौरान पचास प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इस छूट के लिए पात्र होने के लिए नए चालान का भुगतान अनिवार्य रूप से तीस दिनों के भीतर किया जाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button