Business

Elon Musk: X पर 20 करोड़ फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बने ये दिग्गज, देखें टॉप-5 की लिस्ट

Elon Musk: गुरुवार को एलन मस्क अपने सोशल मीडिया नेटवर्क एक्स (पहले ट्विटर) पर 200 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले व्यक्ति बन गए। अक्टूबर 2022 में 44 बिलियन डॉलर में मस्क ने एक्स (पहले ट्विटर) का अधिग्रहण किया। 131.9 मिलियन फॉलोअर्स के साथ, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा मस्क के बाद दूसरे स्थान पर हैं; प्रसिद्ध फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो 113.2 मिलियन फॉलोअर्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

Elon musk
Elon musk

Prime Minister Modi के इतने फॉलोअर्स हैं।

110.3 मिलियन फॉलोअर्स के साथ, लोकप्रिय संगीतकार जस्टिन बीबर चौथे स्थान पर हैं; रिहाना 108.4 मिलियन फॉलोअर्स के साथ पांचवें स्थान पर हैं। अब तक 102.4 मिलियन फॉलोअर्स के साथ, भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया भर में 100 मिलियन की उपलब्धि हासिल की है – जिसकी मस्क ने प्रशंसा की। ये संख्या 3 अक्टूबर तक है।

X के 600 मिलियन मासिक उपयोगकर्ता हैं।

मस्क के अनुसार, एक्स के अब लगभग 600 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता (MAU) और लगभग 300 मिलियन दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता (DAU) हैं। अनुमान के अनुसार, मस्क के अधिकांश समर्थक “नकली हैं और लाखों नए, निष्क्रिय खातों के कारण उनकी संख्या में वृद्धि हुई है”। हालाँकि, इस दावे की आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई है।

Elon Musk का लक्ष्य X को एक सर्वांगीण ऐप बनाना है।

टेस्ला और स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क का दावा है कि X सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक अर्थ ग्रुप चैट में विकसित हो गया है, जो पूरी दुनिया से अधिकतम ट्रैफ़िक प्राप्त कर रहा है। मस्क ने कहा था, “X अर्थ ग्रुप चैट है।” सॉफ़्टवेयर करोड़पति चाहते हैं कि यह “सब कुछ ऐप” हो, जहाँ उपयोगकर्ता डिजिटल भुगतान करने के साथ-साथ टीवी एपिसोड और फ़िल्में प्रकाशित कर सकें। मस्क ने आगे कहा कि अमेरिका में X का उपयोग अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुँच गया है।

बाजार मूल्य 25% से भी कम हो गया।

दुनिया भर में निवेश करने वाली दिग्गज कंपनी फ़िडेलिटी ने इस सप्ताह की शुरुआत में मस्क की सोशल मीडिया साइट X में अपने स्वामित्व के मूल्य को 78.7% तक कम कर दिया, इसलिए X सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म का मूल्य शायद केवल $9.4 बिलियन रह गया। एसेट मैनेजर के आकलन के आधार पर, एक्स का मूल्य अब उसके $44 बिलियन अधिग्रहण मूल्य (अगस्त के अंत में) के एक चौथाई से भी कम है, टेकक्रंच ने इसकी फाइलिंग का संदर्भ देते हुए नोट किया। हालांकि, मस्क ने इस दावे पर कुछ नहीं कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button