Business

Ambani vs Adani : मुकेश अंबानी ने एक दिन पहले ही गंवाए हुए रुतबे को फिर से पाया वापस

Ambani vs Adani : दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों की सूची में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने एक दिन पहले खोई हुई अपनी स्थिति फिर से हासिल कर ली है। एनवीडिया के जेन्सेन हुआंग को एक बार फिर एशिया के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी ने पीछे छोड़ दिया है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) पर एशिया के दूसरे सबसे धनी व्यक्ति गौतम अडानी अब 15वें स्थान पर हैं। सोमवार को जेन्सेन हुआंग की कुल संपत्ति 4.67 बिलियन डॉलर हो गई थी, लेकिन मंगलवार को यह गिरकर 2.35 बिलियन डॉलर रह गई।

Ambani-vs-adani. Png

अंबानी को इसका फायदा हुआ और 113 बिलियन डॉलर के साथ अब वे धनी लोगों की सूची में 11वें स्थान पर हैं। 112 बिलियन डॉलर के साथ हुआंग 12वें स्थान पर हैं। मंगलवार को अंबानी की कुल संपत्ति में 70 मिलियन डॉलर का इजाफा ($70 million increase)  हुआ। इस दौरान गौतम अडानी की संपत्ति में 27 मिलियन डॉलर का इजाफा हुआ। 105 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ अडानी अब पंद्रहवें स्थान पर हैं। माइकल डेल (Michael Dell), जिनकी कुल संपत्ति 106 बिलियन डॉलर है, उनसे ऊपर हैं। अमानिको ओर्टेगा, जिनकी कुल संपत्ति 106 बिलियन डॉलर है, तेरहवें नंबर पर हैं।

अग्रणी लाभ पाने वाले

जापान के एक अरबपति तदाशी यानाई ने अपनी कुल संपत्ति में वृद्धि के आधार पर मंगलवार को सूची में शीर्ष स्थान प्राप्त किया। $1.89 बिलियन की संपत्ति में वृद्धि के साथ, दुनिया के 28वें स्थान पर रहने वाले अरबपति की कुल संपत्ति अब $46.2 बिलियन है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स ने बर्नार्ड अर्नाल्ट को इस सूची में दूसरे नंबर पर रखा। दुनिया के इस तीसरे सबसे अमीर अरबपति की संपत्ति अब $1.80 बिलियन से बढ़कर $199 बिलियन हो गई है। इसके बाद अमानिको ओर्टेगा हैं। $106 बिलियन तक, उनकी कुल संपत्ति में $1.73 बिलियन की वृद्धि हुई है।

अग्रणी नुकसान उठाने वाले

चीन के कोलिन हुआंग को सबसे बड़ा नुकसान हुआ। $50.8 बिलियन से $2.43 बिलियन तक, उनकी संपत्ति में गिरावट आई है। मंगलवार को हालांकि अमेरिकी जेन्सन हुआंग को 2.35 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ। दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति एलन मस्क को इसके परिणामस्वरूप 1.26 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button