Share Market

Zomato Share Price : जोमैटो के शेयर में आ सकती है तेजी, जेपी मॉर्गन ने बढ़ाया टारगेट प्राइस

Zomato Share Price : फूड डिलीवरी सर्विस ज़ोमैटो के शेयर की कीमत में भविष्य में 40% की बढ़ोतरी हो सकती है। दुनिया भर में ब्रोकरेज व्यवसाय (Brokerage Business) जेपी मॉर्गन ने कहा है कि उसे यह उम्मीद है। ब्रोकरेज ज़ोमैटो (Brokerage Zomato) के फास्ट कॉमर्स डिवीजन ब्लिंकइट के बारे में आशावादी है और उसने फर्म के लिए अपने उचित मूल्य अनुमान को बढ़ा दिया है। जेपी मॉर्गन का मानना ​​है कि ब्लिंकइट समकालीन व्यापार और ई-कॉमर्स में एक महत्वपूर्ण बदलाव का नेतृत्व करेगा। ब्रोकरेज ने इसके मद्देनजर वित्त वर्ष 25-27 के लिए ज़ोमैटो के अपने पूर्वानुमान को 15-41% तक बढ़ा दिया है।

Zomato. Jpeg

जेपी मॉर्गन ने ज़ोमैटो के शेयरों के लिए लक्ष्य मूल्य को 208 रुपये से बढ़ाकर 340 रुपये प्रति शेयर कर दिया है। यह 4 सितंबर को स्टॉक के BSE समापन मूल्य से 40% की वृद्धि है। ब्रोकरेज का मानना ​​है कि ब्लिंकइट की सुविधा और चयन-केंद्रित फास्ट कॉमर्स खुदरा ग्राहकों की खरीदारी की आदतों में तेजी से बदलाव ला रहा है।

ज़ोमैटो के शेयर आई वृद्धि

5 सितंबर को BSE पर ज़ोमैटो के शेयरों में उछाल देखा गया। सुबह शेयर की शुरुआत 248 रुपये से हुई। अंत में यह 254.40 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गया, जो पिछले बंद भाव से लगभग 5% अधिक है। अभी 2024 तक, शेयर की कीमत में 95% की वृद्धि हुई है।

तेजी से बदलते ग्राहक स्वाद के बीच, अंतर्राष्ट्रीय स्टॉकब्रोकर CLSA ने भी इस सप्ताह की शुरुआत में कहा कि ज़ोमैटो स्टॉक उसका सबसे अच्छा निवेश था। CLSA के अनुसार, भारत की खुदरा आपूर्ति श्रृंखला तेजी से बढ़ते वाणिज्य से काफी प्रभावित हो रही है। यह प्रवृत्ति व्यवसायों को अधिक जोखिम और प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण देकर उद्योग को बदल रही है। 353 रुपये प्रति शेयर के लक्ष्य मूल्य के साथ, CLSA ने ज़ोमैटो शेयरों पर अपने ओवरवेट कॉल को बनाए रखने का फैसला किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button