Share Market

Ola Electric के शेयरों में आई भारी गिरावट, जानें एक्सपर्ट्स ने क्या कहा…

Ola Electric Share: आज यानी 22 अगस्त को ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के शेयरों में जोरदार मुनाफावसूली देखने को मिली। शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर 8% गिरकर 126 रुपये पर आ गए। इससे पहले कंपनी के शेयर में IPO प्राइस से सिर्फ दो हफ्तों में 100% तक की जबरदस्त उछाल आई थी। 9 अगस्त को ओला इलेक्ट्रिक का शेयर 76 रुपये पर जारी हुआ था। उसके बाद यह चार गुना से भी ज्यादा बढ़कर 157.4 रुपये पर पहुंच गया। अभी कंपनी के शेयर अपने 52-हफ्ते के शिखर से करीब 16 फीसदी नीचे हैं। दोपहर 1:20 बजे NSE पर ओला इलेक्ट्रिक के शेयर 5.12% गिरकर 130.98 रुपये पर थे।

Ola-electric. Png

ओला इलेक्ट्रिक ने एक दिन पहले घोषणा की थी कि उसके दो इलेक्ट्रिक स्कूटर अब भारत सरकार के प्रोडक्शन-लिंक्ड इंसेंटिव्स (PLI) कार्यक्रम के तहत लाभ प्राप्त करने के लिए योग्य हैं। इसमें ओला एस1 एक्स 3 kWh और ओला एस1 एक्स 4 kWh शामिल हैं। निर्माता के अनुसार, इन दोनों स्कूटर मॉडलों ने भारी उद्योग मंत्रालय की 50% तक घरेलू मूल्य संवर्धन की सख्त आवश्यकता का अनुपालन किया है।

ओला इलेक्ट्रिक वर्तमान में केवल इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बेचने वाली पहली फर्म है; इसके चार मॉडलों को PLI कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रमाणित किया गया है। इन मॉडलों में S1 Air, S1 Pro और दो S1 X मॉडल वेरिएंट शामिल हैं। कंपनी के अनुसार, ओला S1 X 3 kWh और ओला S1 X 4 kWh संस्करण फर्म की आय के आधे से अधिक के लिए जिम्मेदार हैं।

एक्सपर्ट्स की राय

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के वरिष्ठ शोध विश्लेषक साजी जॉन के अनुसार, इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) क्षेत्र में अपार संभावनाओं को देखते हुए, ओला इलेक्ट्रिक का स्टॉक लंबे समय में आकर्षक हो सकता है। लेकिन इसका वर्तमान बाजार मूल्य बहुत सट्टा लगता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button