Share Market

Croissance Ltd Share Price: इस 4 रुपए वाले शेयर को खरीदने के लिए निवेशकों में मची लूट

Croissance Ltd Share Price: पिछले शुक्रवार को, शेयर बाजार में उछाल के परिणामस्वरूप, निवेशक क्रोइसैंट लिमिटेड के शेयर खरीदने के लिए उमड़ पड़े, जो आवासीय और वाणिज्यिक परियोजनाओं के विकास में शामिल है। सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शेयर 3.76 रुपये पर बंद हुआ था, लेकिन 20% ऊपरी सर्किट से गुजरा और 4.51 रुपये के शिखर पर पहुंच गया। 18 जनवरी 2024 को यह शेयर 7.45 रुपये प्रति शेयर के शिखर पर पहुंच गया। यह 52 सप्ताह की अवधि के भीतर इसकी उच्चतम कीमत (Highest price) का प्रतिनिधित्व करता है। 1 दिसंबर 2023 को यह 3.28 रुपये प्रति शेयर पर बिक रहा था, जो एक साल के भीतर इसकी सबसे कम कीमत का प्रतिनिधित्व करता है। स्वामित्व संरचना उदाहरण के लिए कंपनी द्वारा स्वामित्व संरचना के आधार पर प्रमोटरों के पास क्रोइसैंट लिमिटेड का स्वामित्व लगभग 59.74% है। कंपनी को हाल ही में एक बड़ा ऑर्डर मिला है।

Croissance-ltd-share-price. Jpeg

हाल ही में क्रॉइसैंट लिमिटेड को नागरिक बुनियादी ढांचे पर निर्माण कार्यों के लिए एक बड़ा अनुबंध मिला है; इस प्रकार इसे बेंगलुरु शहर के नंदी हिल्स में स्थित टॉप एंड विला (Top End Villas) के निर्माण के संबंध में काम सौंपा गया है। इस ऑर्डर से जुड़ा मूल्य RS500m तक है। हालाँकि इस विशिष्ट ऑर्डर के बारे में कोई विवरण नहीं दिया गया है। शेयर बाजार की स्थिति शुक्रवार को, तीस शेयरों वाले बीएसई के बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स (Benchmark index Sensex) ने अस्सी हजार चार सौ छत्तीस दशमलव अस्सी अंकों के सर्वकालिक उच्च स्तर पर कारोबार समाप्त किया, जो गुरुवार को सत्तर नौ हजार एक सौ पांच दशमलव आठ आठ पर पिछले बंद की तुलना में एक हजार तीन सौ तीस दशमलव नौ छह या एक दशमलव अड़सठ प्रतिशत की बढ़त को दर्शाता है।

पिछले दो महीनों से अधिक समय से एक दिन के कारोबार में ऐसा प्रदर्शन किसी भी अन्य समय अच्छा नहीं था। सेंसेक्स एक हजार चार सौ बारह दशमलव तीन तीन या एक दशमलव अट्ठारह प्रतिशत की वृद्धि के बाद अस्सी हजार चार सौ छत्तीस दशमलव दो एक अंक तक चढ़ गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का सूचकांक निफ्टी 24,541.15 अंकों के साथ दो सप्ताह के उच्चतम स्तर पर बंद हुआ, जो कल के बंद भाव से 397.40 या 1.65% अधिक है, जो भारत में दैनिक औसत ट्रेडिंग वॉल्यूम की तुलना में लगभग साठ गुना अधिक है; केवल तुलना के उद्देश्य से: इस रैली के कारण बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में सूचीबद्ध सभी कंपनियों का बाजार पूंजीकरण मूल्य बढ़कर 7 ट्रिलियन रुपये हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button