Share Market

Penny Stock: इस 4 रुपए वाले शेयर को खरीदने के लिए निवेशकों में मची लूट

Penny Stock: सोमवार को बहुत से लोगों की नजरें पेनी स्टॉक, इंटीग्रा एसेंशिया लिमिटेड पर थीं। कंपनी का शेयर आज 10% चढ़कर 4.41 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गया। यह सब ऑर्डर्स की वजह से हुआ है। हाल ही में इंटीग्रा एसेंशिया लिमिटेड ने शेयर बाजार को बताया कि उसे अपने इंफ्रास्ट्रक्चर और एग्रो कारोबार (Infrastructure and Agro Business) के लिए 28 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले हैं। पिछले एक साल में इसकी निम्नतम कीमत (52-सप्ताह का निम्नतम) 2.50 रुपये और उच्चतम कीमत (52-सप्ताह का उच्च स्तर) 7.69 रुपये रही है। कंपनी की 469.78 करोड़ रुपये।

Penny-stock. Png

पिछले साल कितनी हुई बिक्री

इसकी शुद्ध बिक्री 56.5 प्रतिशत बढ़कर 86.06 करोड़ रुपये हो गई। परिचालन लाभ 52.3 प्रतिशत बढ़कर 4.09 करोड़ रुपये हो गया अगर हम पिछले साल को देखें तो शुद्ध बिक्री 50.4 प्रतिशत बढ़कर 277.27 करोड़ रुपये हो गई। शुद्ध लाभ भी 131.4 प्रतिशत बढ़कर 15.28 करोड़ रुपये हो गया।

कंपनी का क्या है कारोबार

इंटीग्रा एसेंशिया लिमिटेड (IEL) उन ढेरों चीजों का ख्याल रखती है जिनकी लोगों को आज जरूरत है। यह चार प्रमुख क्षेत्रों में काम करती है: ऊर्जा, बुनियादी ढांचा, भोजन और कपड़ा। यह सुनिश्चित करती है कि यह जो कुछ भी करती है वह उच्च गुणवत्ता (High quality) वाला हो। इसके द्वारा संभाली जाने वाली कुछ चीजें हैं कृषि, कपड़े और कपड़ा, निर्माण सामग्री, स्वच्छ ऊर्जा के लिए सामान, और भी बहुत कुछ।

क्या है पेनी स्टॉक

क्या आप जानते हैं कि पेनी स्टॉक छोटी कंपनियों के शेयर होते हैं जिनका सार्वजनिक रूप से कारोबार होता है? वे अक्सर शेयर बाजार (Stock Market) में 30 रुपये से कम में बेचे जाते हैं। पेनी स्टॉक एक जोखिम भरा विचार हो सकता है क्योंकि उनका आसानी से कारोबार नहीं किया जाता है या उन्हें नकदी में परिवर्तित नहीं किया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button