Share Market

Ola Electric IPO : निवेशकों के लिए आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण, जानें किस भाव पर लिस्ट हो सकते हैं शेयर

Ola Electric IPO : ओला इलेक्ट्रिक और उसके निवेशकों के लिए यह एक महत्वपूर्ण दिन है। आज ओला इलेक्ट्रिक के आईपीओ का अगला दौर शुरू हो रहा है, जो इस साल के सबसे चर्चित आईपीओ में से एक रहा है। दरअसल, ओला इलेक्ट्रिक आज शेयर बाजार में अपनी लिस्टिंग शुरू करेगी। यह आईपीओ 2 अगस्त को खुलने के बाद 6 अगस्त को समाप्त हो गया। लेकिन कंपनी के आईपीओ को अपेक्षित स्तर का समर्थन नहीं मिला। ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) के आईपीओ को केवल 4.5 गुना लोगों ने सब्सक्राइब किया।

Ola-electric-ipo. Png

कंपनी को 6,145.56 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद

अपने पहले पब्लिक ऑफरिंग (IPO) के लिए ओला इलेक्ट्रिक ने 72 से 76 रुपये प्रति शेयर का प्राइस रेंज (Price Range) तय किया है। इस आईपीओ के जरिए कंपनी को 6,145.56 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है। बुधवार, 7 अगस्त को आईपीओ के लिए आवेदन करने वाले निवेशकों को शेयर दिए गए। इसके बाद शुक्रवार, 9 अगस्त को कंपनी पब्लिक हो जाएगी।

इसके शेयर अब तीन रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे हैं

जैसा कि हमने आपको पहले बताया था, निवेशकों ने ओला इलेक्ट्रिक के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) पर उस तरह से प्रतिक्रिया नहीं दी, जैसी कि उम्मीद थी। नतीजतन, ग्रे मार्केट (Grey Market) में कंपनी के शेयरों को लेकर भी बहुत कम उत्साह है। ग्रे मार्केट प्रीमियम या शेयरों के जीएमपी मूल्य पर नज़र रखने वाली कई वेबसाइटों के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक के शेयर अब तीन रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे हैं।

ओला इलेक्ट्रिक शेयर की लिस्टिंग 73 रुपये पर हो सकती है

दूसरे शब्दों में, कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में 3 रुपये की छूट पर कारोबार कर रहे हैं। इस मामले में, ओला इलेक्ट्रिक शेयर की लिस्टिंग 73 रुपये पर हो सकती है, जो कि व्यवसाय द्वारा निर्धारित मूल्य सीमा की ऊपरी सीमा 76 रुपये से 3 रुपये कम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button