Share Market

Cupid Limited : कंडोम बनाने वाली कंपनी के शेयरों में 5 फीसद का लगा अपर सर्किट, खरीदने की मची लूट

Cupid Limited : आज बुधवार को कंडोम बनाने वाली कंपनी क्यूपिड लिमिटेड के शेयरों पर जोर है। कंपनी के शेयरों में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा है। बीएसई (BSE) पर आज क्यूपिड लिमिटेड के शेयरों ने 95.99 रुपये का इंट्राडे हाई छुआ। जून तिमाही के शानदार नतीजों की वजह से शेयर की कीमत में उछाल आया है। दरअसल, पुरुष और महिला कंडोम बनाने वाली कंपनी ने मंगलवार देर रात जून तिमाही के अपने वित्तीय आंकड़े जारी किए। जून तिमाही में कंपनी के शुद्ध लाभ में 282.6 फीसदी की साल-दर-साल वृद्धि देखी गई, जो 825.51 लाख रुपये रही, जबकि पिछले साल की समान तिमाही में शुद्ध लाभ 215.79 रुपये था। इसके अलावा, जून तिमाही में क्यूपिड लिमिटेड का राजस्व पिछले साल की समान तिमाही के 3519.77 लाख रुपये से बढ़कर 4402.60 लाख रुपये हो गया, जो 25.1 फीसदी की वृद्धि है।

Cupid-limited. Png

विश्व व्यापी विस्तार और नवाचार: कामदेव का नया अध्याय

कंपनी ने यह डेटा उपलब्ध कराया है। कंपनी के बयान के अनुसार, ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर (GCC) उद्योग में बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए, बोर्ड ने संयुक्त अरब अमीरात में एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी की स्थापना को अधिकृत किया है। पलावा ग्रीन फील्ड सुविधा निर्माण के लिए तैयार है, और 2025 के अंत तक, इसे चालू कर दिया जाना चाहिए। इत्र उत्पादों, हेयर ऑयल, मसाज ऑयल (Hair Oil, Massage Oil) और क्रीम की वृद्धि B2C बाजार के लिए पॉकेट फ्रेगरेंस और डियोड्रेंट की शुरूआत के साथ हुई है। कामदेव संस्करण 3 महिला कंडोम अनुमोदन प्रक्रिया को यूएस FDA द्वारा संशोधित किया गया है।

पूरे साल के लिए राजस्व उत्पन्न करना

कंपनी के शेयर में अब तक साल दर साल 65% की वृद्धि हुई है। केवल एक साल में, इस शेयर ने 600% का मजबूत रिटर्न (Strong Returns) दिया है। एक साल पहले इस शेयर की कीमत केवल 14 रुपये थी। इस शेयर ने पांच साल में 1,390 प्रतिशत रिटर्न दिया है। इसकी कीमत 52-सप्ताह के उच्चतम और 52-सप्ताह के निम्नतम स्तर पर 13.99 रुपये से लेकर 141.65 रुपये तक है। बाजार में इसकी कीमत 2,575.94 करोड़ रुपये है।

कंपनी का व्यवसाय

इस व्यवसाय की स्थापना 1993 में हुई थी। भारत में, क्यूपिड लिमिटेड पुरुषों और महिलाओं के लिए डियोडोरेंट्स, आईवीडी किट, पानी आधारित लुब्रिकेंट जेली और कंडोम का एक शीर्ष उत्पादक है। फर्म का कहना है कि वह सालाना 30 मिलियन आईवीडी टेस्ट किट, 210 मिलियन लुब्रिकेंट जेली पाउच, 52 मिलियन महिला कंडोम और 480 मिलियन पुरुष कंडोम का उत्पादन कर सकती है। कंपनी के पॉकेट फ्रेगरेंस और डियोडोरेंट्स का संग्रह, जिसे क्यूपिड कहा जाता है, हाल ही में पेश किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button