Business

DA Hike: दिवाली से पहले इन सरकारी कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा

DA Hike: दिवाली से पहले सरकार ने अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को तोहफा देते हुए महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की है। सोमवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की जाएगी। महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के अलावा एरियर की घोषणा की गई है।

Da hike
Da hike

DA Hike: सरकार ने महंगाई भत्ते में चार फीसदी की बढ़ोतरी की

महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का तोहफा मध्य प्रदेश सरकार ने हर अधिकारी कर्मचारी का महंगाई भत्ता बढ़ाने का फैसला किया है। सीएम मोहन यादव ने कहा कि चूंकि आज दिवाली भी है, इसलिए बधाई दोगुनी हो जाती है और इस मौके पर मध्य प्रदेश स्थापना दिवस भी मनाया जा रहा है। सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार फीसदी की बढ़ोतरी की है।

Da
Da

राज्य के कर्मचारियों को अब पचास फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा। राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पत्रकारों को बताया कि बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता एक जनवरी 2024 से मिलना शुरू होगा। फिलहाल राज्य के कर्मचारियों को 46 फीसदी महंगाई भत्ता मिलता था 1 जनवरी 2024 से सभी सरकारी कर्मचारियों को 50% महंगाई भत्ता मिलेगा।

कर्मचारियों का महंगाई भत्ता केंद्र सरकार ने बढ़ाकर 53% कर दिया

मुख्यमंत्री के अनुसार, राज्य कर्मियों के लिए यह दोहरी खुशी का समय है क्योंकि 1 नवंबर को न केवल दिवाली है बल्कि राज्य का स्थापना दिवस भी है। यह सर्वविदित है कि राज्य कर्मचारी लंबे समय से महंगाई भत्ते में वृद्धि की मांग कर रहे हैं। कर्मचारियों का महंगाई भत्ता केंद्र सरकार ने बढ़ाकर 53% कर दिया है। वहीं, राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का केवल 46% ही मिल रहा था। अपनी मांगों के चलते कई कर्मचारी समूहों ने तालाबंदी की धमकी भी दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button