Share Market

जानें, Yes Bank के शेयर क्यों लुढ़के…

Yes Bank Share: जी हां, पिछले पांच कार्य दिवसों से बैंक का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। इस दौरान निजी बैंकों के शेयरों के मूल्य में करीब 9 प्रतिशत की गिरावट आई है। Yes Bank के NSE शेयरों की कीमत 21.50 रुपये से गिरकर 19.50 रुपये पर आ गई। विशेषज्ञों का दावा है कि Yes Bank के शेयरों में तिमाही बिकवाली के लिए दबाव जिम्मेदार है। अनुमान है कि सितंबर तिमाही में कॉरपोरेशन का प्रदर्शन सपाट रहेगा। विशेषज्ञों का कहना है कि जमा राशि बहुत उल्लेखनीय नहीं है, लेकिन वृद्धि दर मामूली हो सकती है।

Yes bank share
Yes bank share

Yes Bank का लक्ष्य मूल्य क्या है?

Yes Bank  के शेयर बाजार प्रदर्शन के बारे में स्पार्क कैपिटल के एवीपी चंद्रकांत ने कहा कि “Yes Bank के शेयरों में कुछ सत्रों के दौरान बिकवाली (Selling) देखने को मिल सकती है।” अगर आपके पास कोई शेयर है तो उसे होल्ड करने की सलाह दी जाती है। 16.90 रुपये पर स्टॉप लॉस सेट है। निकट भविष्य में शेयर की कीमत 23 रुपये से बढ़कर 24.80 रुपये हो सकती है।

पहली तिमाही कैसा रहा बैंक का प्रदर्शन?

फर्म ने बताया कि पहली तिमाही के नतीजों में उसका शुद्ध लाभ सालाना आधार पर 46.49 प्रतिशत बढ़ा है। 2024 के अप्रैल से जून के बीच Yes Bank ने 502.43 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया। पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 342.52 करोड़ रुपये था। पहली तिमाही में Yes Bank ने 17.59 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 8918.14 करोड़ रुपये कमाए। मूडीज ने जुलाई में रेटिंग को स्थिर से सकारात्मक में बदल दिया था। इकरा ने उसी समय A से A नेगेटिव बनाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button