Share Market

GG Engineering Limited: इस कंपनी के शेयर में आज लगा 20% का अपर सर्किट

GG Engineering Limited: गुरुवार के कारोबार में जीजी इंजीनियरिंग (GG Engineering Limited) के शेयर चर्चा का मुख्य विषय रहे। आज कंपनी के शेयर 20% के शिखर पर पहुंच गए। कंपनी के शेयरों का इंट्राडे हाई ₹1.90 रहा। इससे पहले यह 1.59 रुपये पर बंद हुआ था। सितंबर तिमाही के शानदार प्रदर्शन के कारण शेयर में यह उछाल आया है। दरअसल, सितंबर तिमाही के लिए कंपनी की अनुकूल वित्तीय रिपोर्ट के बाद आज यानी 24 अक्टूबर को शुरुआती कारोबार में GG Engineering Limited के शेयर 20% के ऊपरी सर्किट के साथ ₹1.90 पर पहुंच गए।

Gg engineering limited
Gg engineering limited

GG Engineering ने ₹11 करोड़ का मुनाफा दर्ज

सितंबर तिमाही के नतीजे चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में GG Engineering Limited ने ₹11 करोड़ का मुनाफा दर्ज किया। पिछले साल इसी अवधि में ₹1 करोड़ के शुद्ध मुनाफे और जून तिमाही में ₹2 करोड़ के शुद्ध घाटे की तुलना में यह बहुत बड़ी वृद्धि दर्शाता है। यह शुद्ध मुनाफा वित्त वर्ष 2024 के कुल शुद्ध मुनाफे से अधिक है, जो ₹7 करोड़ था।

वित्त वर्ष 24 की दूसरी तिमाही में ₹73 करोड़ और चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में ₹70 करोड़ से, कंपनी का राजस्व वित्त वर्ष 25 की दूसरी तिमाही में ₹106 करोड़ हो गया, जो साल-दर-साल 45.2% की वृद्धि है। पिछले साल इसी समय के दौरान EBITDA सिर्फ़ ₹1 करोड़ था, लेकिन अब यह ₹13 करोड़ पर है।

2023 में शेयर में 84% की वृद्धि देखी गई

इस दौरान यह ₹0.76 प्रति शेयर से बढ़कर ₹1.90 के अपने मौजूदा मूल्य पर पहुँच गया है। दूसरे शब्दों में, इसमें 150% की वृद्धि हुई है। सिर्फ़ नवंबर 2023 में शेयर में 84% की वृद्धि देखी गई। इस वापसी के बाद भी शेयर अभी भी अपने उच्चतम स्तर ₹9.33 प्रति शेयर से लगभग 80% नीचे कारोबार कर रहा है, जो जुलाई 2021 में हासिल किया गया था। आपको बता दें कि यह फर्म घरेलू और विदेशी दोनों बाजारों में विभिन्न उपयोगों के लिए डीजल जनरेटर सेट, औद्योगिक इंजन और समुद्री इंजन के प्रतिस्थापन भागों की आपूर्ति करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button