Share Market

Danish Power IPO: खुलते ही इस IPO पर टूट पड़े निवेशक, पहले दिन मिले 1.18 गुना सब्सक्रिप्शन

Danish Power IPO: मंगलवार, 22 अक्टूबर को डेनिश पावर का पहला सार्वजनिक निर्गम (IPO) खरीद के लिए उपलब्ध हो गया। यह निर्गम 24 अक्टूबर तक निवेश के लिए उपलब्ध रहेगा। इस निर्गम को आज पहले दिन 1.18 सब्सक्रिप्शन मिले। आपको बता दें कि, अभी तक यह एसएमई के सामने सबसे बड़ी समस्या है। इसका आकार 198 करोड़ रुपये है।

Danish power ipo
 

Danish Power के शेयर 265 रुपये के प्रीमियम पर कर रहे हैं कारोबार

300 शेयरों के लॉट साइज वाले पहले शेयर के लिए, राजस्थान स्थित कंपनी की एसएमई (लघु और मध्यम उद्यम) पेशकश ने 360-380 रुपये प्रति शेयर की कीमत सीमा तय की है। प्रत्येक लॉट के लिए कम से कम 1,08,000 रुपये और अधिकतम 1,14,000 रुपये के निवेश की आवश्यकता होगी। ग्रे मार्केट में, कंपनी के शेयर 265 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे हैं। इसका मतलब है कि इसमें 70% लिस्टिंग लाभ प्रदान करने की क्षमता है।

100 करोड़ से ज़्यादा के नौ SME आईपीओ

एसएमई सेक्टर में सबसे बड़ा इश्यू साइज़ 197.90 करोड़ रुपये का है। डेनिश पावर से पहले सबसे बड़ा इश्यूअर केपी ग्रीन इंजीनियरिंग था, जिसने इस साल मार्च में 189.5 करोड़ रुपये के आईपीओ के साथ शुरुआत की थी। सितंबर में सहस्रा इलेक्ट्रॉनिक्स सॉल्यूशंस ने 186.2 करोड़ रुपये के आईपीओ के साथ इसका अनुसरण किया। आपको बता दें कि 2024 में 100 करोड़ रुपये से ज़्यादा के नौ एसएमई आईपीओ की घोषणा की गई थी, लेकिन 2023 में सिर्फ़ एक ही आईपीओ था, स्पेक्ट्रम टैलेंट मैनेजमेंट का 105 करोड़ रुपये का आईपीओ।

ये है कंपनी की खासियत

इंडो टेक ट्रांसफॉर्मर्स की स्थापना 1985 में हुई थी और गुलाबी शहर जयपुर में इसकी दो विनिर्माण सुविधाएँ हैं। यह वोल्टैम्प ट्रांसफॉर्मर्स और शिलचर टेक्नोलॉजीज जैसी सूचीबद्ध कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करता है और टाटा पावर सोलर सिस्टम्स, वारी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज, जैक्सन ग्रीन, एबीबी इंडिया और टोरेंट पावर सहित कई क्लाइंट्स को ट्रांसफॉर्मर और पैनल सप्लाई करता है। तलवार परिवार इस व्यवसाय का मालिक है। हेम सिक्योरिटीज डेनिश पावर IPO का प्रबंधन करने के लिए नियुक्त मर्चेंट बैंकर है, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया इस ऑफर का रजिस्ट्रार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button