Share Market

Defence Stock: इस कंपनी को नया प्रोजेक्ट मिलने के बाद शेयरों में 6 प्रतिशत की उछाल

Defence Stock: सोमवार को गार्डेन रीच शिपबिल्डर्स इंजीनियर्स लिमिटेड के रक्षा स्टॉक में बढ़ोतरी देखी गई। सोमवार को कंपनी के शेयरों में करीब 6% की बढ़ोतरी हुई। नया प्रोजेक्ट मिलने के बाद Defence Stock में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हुई है। 18 अक्टूबर 2024 को फर्म ने शेयर बाजार में घोषणा की कि उसे रक्षा मंत्रालय की नौसेना भौतिक महासागरीय प्रयोगशाला से 491 करोड़ रुपये का नया अनुबंध मिला है।

Defence stock

कंपनी का 52-सप्ताह का निम्नतम स्तर है 648.05 रुपये

आज गार्डन रीच के शेयरों ने बीएसई पर 1800 रुपये पर कारोबार करना शुरू किया। थोड़ी देर बाद, कंपनी के शेयर की कीमत बीएसई पर करीब 6% बढ़कर 1870 रुपये पर पहुंच गई। गार्डन रीच शिपबिल्डर्स लिमिटेड (Garden Reach Shipbuilders Ltd) का 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 2834.60 रुपये है। इसके अलावा, कंपनी का 52-सप्ताह का निम्नतम स्तर 648.05 रुपये है। पश्चिम बंगाल ने इस महीने की शुरुआत में 4 अक्टूबर, 2024 को कंपनी को 226.18 करोड़ रुपये का ठेका दिया था। जिसे पूरा करने के लिए कंपनी के पास 30 महीने हैं।

पिछले महीने Defence Stock के शेयर में प्रदर्शन कैसा रहा

पिछले छह महीनों में गार्डन रीच के शेयरों की कीमत में लगभग 100% की वृद्धि हुई है। हालांकि, पोजिशनल निवेशकों के लिए पिछला महीना उतना सफल नहीं रहा। इस दौरान कंपनी के शेयरों की कीमत में लगभग 1% की कमी आई है। सरकार के पास इस कारोबार का कुल 74.50 प्रतिशत हिस्सा है। वहीं, पूरी जनता के पास बीस प्रतिशत हिस्सा है।

पिछले महीने कंपनी के शेयर एक्स-डिविडेंड स्टॉक के रूप में कारोबार कर रहे थे। योग्य निवेशकों को निगम ने प्रति शेयर 1.44 रुपये का लाभांश दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button