Share Market

Axis Bank Shares: इस बैंक के शेयर में आ सकती है जबरदस्त तेजी, जानें टारगेट प्राइस

Axis Bank Shares: एक्सिस बैंक के शेयरों में जबरदस्त उछाल आया है। शुक्रवार को Axis Bank के बीएसई शेयर करीब 5 फीसदी बढ़कर 1198.40 रुपये पर पहुंच गए। तिमाही आधार पर शानदार प्रदर्शन के बाद बैंक के शेयरों में जबरदस्त उछाल आया है। Axis Bank के सितंबर तिमाही के नतीजों के बाद ब्रोकरेज हाउस ने कंपनी के शेयरों में उछाल बताया है। ब्रोकरेज फर्मों का अनुमान है कि Axis Bank के शेयरों में और उछाल आ सकता है।

Axis bank shares
Axis bank shares

ब्रोकरेज फर्म ने Axis Bank को दी ओवरवेट रेटिंग

ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली ने Axis Bank के शेयरों को ओवरवेट रेटिंग दी है। कंपनी के शेयरों के लिए ब्रोकरेज फर्म ने 1445 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। मॉर्गन स्टेनली ने बताया है कि एसेट क्वालिटी को लेकर चिंताओं के चलते पहली तिमाही में Axis Bank का प्रदर्शन कमजोर रहा, लेकिन दूसरी तिमाही में हालात सुधरे हैं। ब्रोकरेज फर्म नोमुरा ने Axis Bank के शेयर खरीदने की सलाह दी है। बैंक के शेयरों के लिए ब्रोकरेज कंपनी ने 1380 रुपये का लक्ष्य मूल्य तय किया है। मैक्वेरी ने बैंक के शेयरों के लिए 1400 रुपये का लक्ष्य मूल्य तय किया और उन पर आउटपरफॉर्म रेटिंग बनाए रखी।

बैंक का हुआ बड़ा मुनाफा

चालू वित्त वर्ष में, Axis Bank ने सितंबर तिमाही के दौरान 6918 करोड़ रुपये का स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ दर्ज किया। बैंक की आय में 18% की वृद्धि हुई है। पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही के दौरान, कर भुगतान के बाद बैंक का लाभ 5864 करोड़ रुपये था। सितंबर 2024 की तिमाही में, बैंक की शुद्ध ब्याज आय (NII) साल दर साल 9% बढ़कर 13483 करोड़ रुपये हो गई। चालू वित्त वर्ष के लिए बैंक का दूसरी तिमाही का शुद्ध ब्याज मार्जिन (NIM) 3.99 प्रतिशत था। सितंबर 2024 तिमाही के लिए बैंक का परिचालन लाभ 10712 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल की तुलना में 24% और तिमाही दर तिमाही 6% बढ़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button