Share Market

Alok Industries Stock: मुकेश अंबानी की इस कंपनी के शेयर में आई 3% की भारी गिरावट

Alok Industries Stock: आज शुक्रवार को सबकी निगाहें मुकेश अंबानी की कंपनी आलोक इंडस्ट्रीज के शेयरों पर टिकी हैं। कंपनी के शेयरों में 3 फीसदी की गिरावट आई है और यह इंट्राडे में 22.56 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गया है। पिछले तीन दिनों से कंपनी के शेयरों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। सिर्फ तीन दिनों में ही 10 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। सितंबर तिमाही का कमजोर प्रदर्शन ही असल में कंपनी के शेयर की कीमत में गिरावट की वजह है। दरअसल, चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी का घाटा बढ़ा है। आपको बता दें कि कंपनी का बाजार पूंजीकरण (Market Capitalization) 11,484 करोड़ रुपये है। इसके 52 हफ्तों के उच्चतम और निम्नतम मूल्य क्रमश: 16.12 रुपये और 39.24 रुपये रहे हैं।

Alok industries stock
Alok industries stock

क्या है खास जानकारी

कपड़ा उत्पादक कंपनी आलोक इंडस्ट्रीज ने सितंबर में समाप्त चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 262.10 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध घाटा दर्ज किया है। शेयर बाजारों को यह जानकारी आलोक इंडस्ट्रीज ने दी, जिसका नियंत्रण रिलायंस इंडस्ट्रीज और जेएम फाइनेंशियल एसेट रिकंस्ट्रक्शन (Reliance Industries and JM Financial Asset Reconstruction) दोनों करते हैं। पिछले साल जुलाई-सितंबर तिमाही में कंपनी ने 174.83 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया था। समीक्षाधीन अवधि में कंपनी की परिचालन आय 35.46 प्रतिशत घटकर 885.66 करोड़ रुपये रह गई। एक साल पहले इसी अवधि में यह 1,372.34 करोड़ रुपये थी।

सितंबर तिमाही में कंपनी के आंकड़े

सितंबर तिमाही में कंपनी की कुल लागत 25.45 प्रतिशत घटकर 1,160.63 रुपये रह गई। सितंबर तिमाही में आलोक इंडस्ट्रीज का कुल राजस्व, जिसमें अन्य आय भी शामिल है, 34.97 प्रतिशत घटकर 898.78 करोड़ रुपये रह गया। आलोक इंडस्ट्रीज का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास 40.01 प्रतिशत और जेएम फाइनेंशियल एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी (JM Financial Asset Reconstruction Company) के पास 34.99 प्रतिशत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button