Business

Byju’s रवींद्रन ने कर्जदाताओं का पैसा लौटाने के लिए रखी ये खास शर्त

एडटेक व्यवसाय बायजू के निर्माता, जो कि वित्तीय रूप से बहुत ही खराब स्थिति में है, Byju’s रविंद्रन, ऋणदाताओं का पैसा चुकाने के लिए तैयार हैं। फिर भी, उन्होंने ऋणदाताओं का पैसा चुकाने के लिए एक अनूठी शर्त रखी है। Byju’s रविंद्रन ने गुरुवार को कहा कि अगर ऋणदाता उनके साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं, तो वह उन्हें पूरी राशि वापस देने के लिए तैयार हैं। रविंद्रन के अनुसार, अगर फर्म दिवालियापन के लिए फाइल करती है, तो ऋणदाताओं को कोई पैसा नहीं मिलेगा।

Byju's
Byju’s

Byju’s ने 140 मिलियन डॉलर का भुगतान किया।

एक भी रुपया निकालने से पहले, रविंद्रन ने कहा, “अगर वे मेरे साथ काम करने के लिए तैयार हैं, तो मैं उन्हें पैसे वापस देने के लिए तैयार हूं।” वे पूरे 1.2 बिलियन डॉलर चाहते थे, जिसके लिए हमने पहले प्रतिबद्धता जताई थी या योगदान दिया था, लेकिन हमने केवल 140 मिलियन डॉलर का भुगतान किया था। जबकि अधिकांश ऋणदाता निगम के साथ समझौता करना चाहते थे, उनमें से कुछ ही इससे बहुत अधिक लाभ कमाने में अधिक रुचि रखते थे।” व्यवसाय दिवालियापन से निपट रहा है।

आपको बता दें कि एडटेक का एक बड़ा व्यवसाय बायजू अब दिवालियापन के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया में है। 158.9 करोड़ रुपये के बकाया कर्ज को वसूलने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने NCLAT में शिकायत दर्ज कराई है। इसके बाद, NCLT ने Byju’s की ओर से दिवालियापन के लिए आवेदन किया।

Byju’s फर्म को नई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

बायजू द्वारा सभी बकाया कर्ज चुकाने और BCCI के साथ मुद्दे को सुलझाने के बाद, NCLAT ने कंपनी के दिवालियापन दाखिल करने पर रोक लगा दी। लेकिन अमेरिकी ऋणदाताओं ने अपने प्रतिनिधि ग्लास ट्रस्ट के माध्यम से एक बार फिर कोर्ट में NCLAT के फैसले को चुनौती दी और बायजू का दिवालियापन फिर से खुल गया। कभी देश की सबसे बड़ी यूनिकॉर्न रही बायजू अब गंभीर वित्तीय संकट में फंस गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button