Share Market

Hyundai IPO GMP: इस IPO को छोटे निवेशकों से नहीं मिला अच्छा रिस्पॉन्स

Hyundai IPO GMP: हुंडई मोटर इंडिया का आईपीओ मंगलवार, 15 अक्टूबर को शुरू हुआ और गुरुवार, 17 अक्टूबर को समाप्त हुआ। भारत में सबसे बड़ा आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO), जिसकी कीमत 27,870.16 करोड़ रुपये थी, को छोटे निवेशकों से बहुत कम प्रतिक्रिया मिली। अंतिम दिन, फर्म को 2.37 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन मिले, जिसमें क्यूआईबी को सबसे अधिक अनुपात प्राप्त हुआ। क्यूआईबी के बाद कंपनी के कर्मचारी वास्तव में इसके आईपीओ में रुचि नहीं रखते थे।

Hyundai ipo gmp
Hyundai ipo gmp

IPO को इन दो के अलावा पूर्ण सब्सक्रिप्शन नहीं मिला

कंपनी के पहले सार्वजनिक निर्गम (IPO) को इन दो के अलावा किसी भी श्रेणी में पूर्ण सब्सक्रिप्शन नहीं मिला। निवेशकों को आज उनके शेयर आवंटन मिलेंगे। शेयरों का आवंटन आज, शुक्रवार, 18 अक्टूबर को आईपीओ बंद होने के बाद होगा। अब किसी भी समय आईपीओ ग्राहकों को शेयर वितरित किए जा सकते हैं।

हालांकि, विशेषज्ञों का मानना ​​है कि जिन निवेशकों को शेयर मिलेंगे, उन्हें लिस्टिंग के बाद नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। वास्तव में, कमजोर बुनियादी बातों के बाद निवेशकों की खराब प्रतिक्रिया के परिणामस्वरूप कोई भी कंपनी के शेयरों का अनुरोध नहीं कर रहा है, यहां तक ​​​​कि ग्रे मार्केट में भी नहीं। मौजूदा परिस्थितियों के कारण, हुंडई मोटर इंडिया का आईपीओ सूचीबद्ध नहीं हो पाएगा, यहां तक ​​कि निर्गम मूल्य पर भी नहीं।

हुंडई मोटर इंडिया के शेयरों का GMP मूल्य नकारात्मक हो गया

प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) शेयरों के ग्रे मार्केट प्रीमियम पर नज़र रखने वाली एक वेबसाइट के अनुसार, हुंडई मोटर इंडिया के शेयर अब नकारात्मक जीएमपी मूल्य पर कारोबार कर रहे हैं। हुंडई मोटर इंडिया के शेयर शुक्रवार, 18 अक्टूबर को -32 रुपये की छूट पर कारोबार कर रहे हैं।

यह अनिवार्य रूप से इंगित करता है कि, 1960 रुपये की अपनी उच्चतम मूल्य सीमा पर लॉन्च होने के बजाय, हुंडई मोटर इंडिया का आईपीओ लगभग 1928 रुपये पर सूचीबद्ध हो सकता है। हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि 4 और 6 अक्टूबर को हुंडई मोटर इंडिया के शेयरों का जीएमपी 370 रुपये था। याद रखें कि यह केवल एक अनुमान है और कंपनी के शेयरों की कीमत 1928 रुपये से अधिक या कम हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button