Share Market

Rallis India Share: टाटा के इस शेयर को खरीदने के लिए मची लूट, 16% की आई तेजी

Rallis India Share: बुधवार को कारोबार के दौरान टाटा केमिकल्स (Tata Chemicals) की सहायक कंपनी रैलिस इंडिया के शेयर चर्चा का विषय रहे। आज कंपनी के शेयरों में करीब 16 फीसदी की तेजी आई। आज कंपनी के शेयर की कीमत 52 हफ्तों के उच्चतम स्तर ₹373.80 पर पहुंच गई। सितंबर तिमाही के शानदार नतीजों की वजह से शेयर की कीमत में उछाल आया। दरअसल, चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में कंपनी ने ₹98 करोड़ का मुनाफा कमाया।

Rallis india share
Rallis india share

क्या है खास जानकारी

रैलिस इंडिया ने मंगलवार को चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही (Q2FY25) के नतीजे सार्वजनिक किए। इसके मुताबिक, सितंबर तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 21 फीसदी बढ़कर ₹98 करोड़ हो गया। पिछले साल इसी अवधि में यह ₹82 करोड़ था। EBITDA बढ़कर ₹166 करोड़ हो गया, जो साल दर साल के हिसाब से 24 फीसदी की बढ़त है। घरेलू बाजार (Domestic Market) में मजबूत वॉल्यूम ग्रोथ की वजह से मार्जिन में बढ़ोतरी हुई। इसके साथ ही टाटा समूह की इस कंपनी की बिक्री चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 11.5% बढ़कर 928 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले साल की समान तिमाही में 832 करोड़ रुपये थी।

आपको बता दें कि, रैलिस इंडिया ने सितंबर तिमाही के दौरान ऑस्ट्रेलियाई व्यवसाय बायो-जीन टेक्नोलॉजी लिमिटेड (Bio-Gene Technology Limited) के लिए बनाए गए क्रांतिकारी कीटनाशक फ्लेवोसाइड की प्री-कमर्शियल मात्रा का पायलट-स्केल निर्माण सफलतापूर्वक पूरा किया। इसके अलावा, व्यवसाय ने “कॉन्ट्रैक्ट एज” नामक एक एकीकृत डिजिटल प्लेटफॉर्म पेश किया। कंपनी की वित्तीय रिपोर्ट के अनुसार, इसका लक्ष्य बीज और फसल देखभाल उद्योगों में अपने व्यापारियों के साथ बातचीत में सुधार करना है।

व्यवसाय ने क्या कहा?

रैलिस इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ डॉ. ज्ञानेंद्र शुक्ला ने कहा, “फसल देखभाल और बीज व्यवसाय दोनों में घरेलू बाजार में दोहरे अंकों की वृद्धि ने हमें वित्त वर्ष 2025 की दूसरी तिमाही में मजबूत प्रदर्शन करने में मदद की।” हम घरेलू उद्योग में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए काम करते रहेंगे।

स्टॉक का इतिहास

मई 2023 से, स्टॉक ने एक महत्वपूर्ण ऊपर की ओर रुझान दिखाया है, जो ₹189.75 प्रति शेयर से अपने वर्तमान ट्रेडिंग मूल्य पर पहुंच गया है। इस समय सीमा के दौरान, इसमें लगभग 100% की वृद्धि हुई है। इस साल अब तक स्टॉक में 47% की वृद्धि हुई है, जो जनवरी 2020 के बाद से सबसे बड़ा वार्षिक रिटर्न है। हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि रैलिस इंडिया भारत की शीर्ष कृषि विज्ञान फर्मों में से एक है, जिसने 75 से अधिक वर्षों से ग्रामीण बाजारों की सेवा की है और भारतीय किसानों (Indian Farmers) को वस्तुओं और सेवाओं की सबसे विस्तृत श्रृंखला प्रदान की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button