Sensex

Share Market: आज लाल निशान में खुला भारतीय शेयर बाजार, इतने अंक गिरा सेंसेक्स-निफ्टी

Share Market: पिछले दो दिनों में तेजी के बाद बुधवार को भारतीय शेयर बाजार (Share Market) में गिरावट दर्ज की गई। बीएसई Sensex ने सप्ताह के तीसरे दिन 173.52 अंकों की गिरावट के साथ 81,646.60 अंकों पर शुरुआत की, जबकि एनएसई Nifty 50 ने 48.80 अंकों की गिरावट के साथ 25,008.55 अंकों पर शुरुआत की। आपको बता दें कि मंगलवार, 15 अक्टूबर को घरेलू शेयर बाजार में बढ़त दर्ज की गई, लेकिन बंद होने पर गिरावट दर्ज की गई।

Share market

Sensex की 30 कंपनियों में से 18 के शेयर लाल रंग में हाइलाइट किए गए

बुधवार को सुबह 9:18 बजे कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स की 30 कंपनियों में से केवल 12 के शेयर हरे रंग में कारोबार कर रहे थे; अन्य 18 कंपनियों के शेयर सभी लाल रंग में कारोबार कर रहे थे। तुलनात्मक रूप से, निफ्टी 50 की 50 कंपनियों में से प्रत्येक के 26 शेयर हरे रंग में और 24 लाल रंग में कारोबार कर रहे थे।

Share Market में पावरग्रिड के शेयरों में सबसे अधिक वृद्धि हुई।

Sensex में शामिल कंपनियों में से एक पावरग्रिड के शेयरों में सुबह 9.18 बजे तक सबसे ज्यादा 0.53 फीसदी की तेजी देखी गई। इसके अलावा भारती एयरटेल, एनटीपीसी, सन फार्मा, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, जेएसडब्ल्यू स्टील, एचडीएफसी बैंक, एशियन पेंट्स, टाटा स्टील, टाटा मोटर्स और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों में भी सकारात्मक कारोबारी गतिविधि देखी गई।

सबसे ज्यादा गिरावट महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में रही। महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में सबसे ज्यादा 1.20 फीसदी की गिरावट देखी गई। इसके अलावा, इन शेयरों के मूल्य में भी गिरावट देखी गई: टीसीएस, आईटीसी, नेस्ले इंडिया, इंफोसिस, इंडसइंड बैंक, टाइटन, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, रिलायंस इंडस्ट्रीज, मारुति सुजुकी, अडानी पोर्ट्स, टेक महिंद्रा, लार्सन एंड टूब्रो, एचसीएल टेक और एक्सिस बैंक।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button