Share Market

TD Power Share Price: इस छोटी कंपनी ने मार्केट मचाया तहलका, 6% का लगा अपर सर्किट

TD Power Share Price: टीडी पावर जैसे छोटे व्यवसायों के शेयर आज बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं, जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज, बजाज फाइनेंस, टाटा मोटर्स और टाटा स्टील जैसी बड़ी कंपनियों के शेयर गिर रहे हैं। मंगलवार, 15 अक्टूबर को बिजली कंपनी टीडी इलेक्ट्रिसिटी सिस्टम्स लिमिटेड के शेयरों में 6% से अधिक की वृद्धि हुई। कंपनी की घोषणा कि उसे दो प्रमुख वैश्विक गैस इंजन (Global Gas Engines) मूल उपकरण निर्माताओं से कुल ₹142 करोड़ के ऑर्डर मिले हैं, ने बाजार में भारी गिरावट ला दी। इस दौरान सेंसेक्स 227 अंक गिरकर 81,745 पर आ गया।

Td power share price
Td power share price

एक्सचेंज दस्तावेज़ के अनुसार, दोनों ओईएम को टीडी पावर सिस्टम्स से गैस इंजन जनरेटर (Gas Engine Generator) मिलेंगे। व्यवसाय के अनुसार, इसके गैस इंजन क्षेत्र से मांग में वृद्धि, जिसका उपयोग डेटा सेंटर, बेसलोड पावर और ग्रिड स्थिरीकरण इकाइयों में किया जाता है, हाल के ऑर्डर में परिलक्षित होता है। BSE पर ₹390 पर खुलने के बाद, टीडी पावर सिस्टम्स के शेयर 6.1% बढ़कर ₹409.7 के इंट्राडे हाई पर पहुँच गए। दोपहर 1:30 बजे शेयर 4.77 प्रतिशत बढ़कर ₹404 पर कारोबार कर रहा था।

एक्सपर्ट की राय

सीएनबीसी टीवी18 की रिपोर्ट के अनुसार, टीडी पावर सिस्टम्स ने कहा कि सभी जेनरेटर निर्यात बाजार (Generator Export Market) के लिए उत्पादित किए जाएंगे और आंशिक रूप से इस वर्ष और वित्त वर्ष 26 के बीच आपूर्ति की जाएगी। फाइलिंग के अनुसार, व्यवसाय को अगली तिमाहियों में इस बाजार में ऑर्डर में वृद्धि की उम्मीद है। वैश्विक बाजारों में कंपनी की प्रमुख स्थिति और महत्वपूर्ण अनुप्रयोगों के लिए इसके सामान की बढ़ती मान्यता इन ऑर्डर में परिलक्षित होती है।

एक साल में 61% से अधिक का दिया रिटर्न

केवल एक साल में, NSE के TD पावर सिस्टम्स के शेयरों ने 61% से अधिक रिटर्न दिया है। दूसरी ओर, इस साल शेयर ने 51% से अधिक रिटर्न दिया है। छह महीनों में, शेयर में लगभग 40% की वृद्धि हुई है। लेकिन एक महीने से भी कम समय में, शेयर में 4% से अधिक की गिरावट आई है।

यूएसए, जापान, जर्मनी और तुर्की में बिक्री कार्यालय

विभिन्न क्षेत्रों के लिए मोटर और जनरेटर के निर्माताओं में टीडी पावर सिस्टम शामिल हैं। फर्म का मुख्यालय भारत में है और यूएसए, जर्मनी, तुर्की और जापान में बिक्री कार्यालय हैं। एक महत्वपूर्ण अमेरिकी मूल उपकरण निर्माता (OEM) ने इस साल जुलाई में टीडी पावर सिस्टम्स लिमिटेड के साथ $9.28 मिलियन या लगभग ₹77.5 करोड़ मूल्य के गैस टरबाइन जनरेटर (Gas Turbine Generator) के लिए एक ऑर्डर दिया। व्यवसाय ने स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया कि वे अन्य अनुप्रयोगों के अलावा कृत्रिम बुद्धिमत्ता के लिए सर्वर फ़ार्म के लिए आवश्यक बैकअप पावर और पावर सप्लाई देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button