Share Market

Easy Trip Planners Ltd: इस कंपनी ने बोनस शेयर देने का किया ऐलान

Easy Trip Planners Ltd: 50 रुपये से कम कीमत वाली कंपनी ईज़ी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड ने एक बार फिर बोनस शेयर देने का फैसला किया है। सोमवार को निगम ने वित्तीय बाजारों (Financial Markets) को यह जानकारी जारी की। फर्म के अनुसार, प्रत्येक शेयर पर एक शेयर का प्रोत्साहन मिलेगा। जैसा कि आपको याद होगा, निगम 2022 में पहले ही दो बार बोनस शेयर दे चुका है।

Easy trip planners ltd
Easy trip planners ltd

ईजी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड ने सोमवार को स्टॉक एक्सचेंजों (Stock Exchanges) को सूचित किया कि योग्य निवेशकों को एक रुपये के अंकित मूल्य वाले प्रत्येक शेयर के लिए एक शेयर का बोनस मिलेगा। निगम द्वारा इस बोनस जारी करने की रिकॉर्ड तिथि का अभी खुलासा नहीं किया गया है। दूसरी ओर, व्यवसाय द्वारा बीएसई को दी गई जानकारी के अनुसार, बोनस शेयर 12 दिसंबर, 2024 से पहले योग्य निवेशकों के खातों में जमा कर दिए जाएंगे।

दो बार बोनस शेयर देने का किया ऐलान

2022 में, Easy Trip Planners Ltd. ने दो बार एक्स-बोनस स्टॉक के रूप में कारोबार किया। 28 फरवरी, 2022 को, निगम ने पहली बार एक्स-बोनस का कारोबार किया। फिर, योग्य निवेशकों को एक शेयर पर एक शेयर बोनस दिया गया। 21 नवंबर, 2022 को, फर्म ने उसी समय दूसरी बार एक्स-बोनस स्टॉक (Ex-Bonus Stock) के रूप में कारोबार किया। इसके बाद, निगम को एक शेयर पर दो शेयरों का बोनस मिला। 19 दिसंबर को कंपनी ने आखिरी बार लाभांश रहित कारोबार किया। उसके बाद, कंपनी के प्रत्येक शेयर पर 0.10 रुपये का लाभांश दिया गया।

कैसा है कंपनी का प्रदर्शन

आज, कंपनी के शेयर BSE पर 34.42 रुपये पर शुरू हुए। कंपनी के शेयरों की कीमत अंततः 34.70 रुपये तक पहुंच गई। फिर भी, बाजार बंद होने के समय कंपनी के शेयरों की कीमत 2 प्रतिशत से अधिक गिरकर 33.46 रुपये पर आ गई। फर्म के लिए 52-सप्ताह का उच्चतम और निम्नतम क्रमशः 54 रुपये और 31.71 रुपये है। पिछले एक साल में इस शेयर की कीमत में 21% की कमी आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button