Share Market

Stock Order: इस पावर कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, शेयर खरीदने के लिए निवेशकों में मची हलचल

Stock Order: सोमवार के कारोबार में प्रीमियर एनर्जी के शेयरों पर लगातार जोर देखने को मिला। आज कंपनी के शेयर में 10% की बढ़ोतरी हुई। प्रीमियर एनर्जी के शेयर आज 1107.10 रुपये पर बंद हुए, जो इंट्राडे में 1217 रुपये के उच्चतम स्तर को छू चुके हैं। शेयरों में यह बढ़ोतरी एक बड़े ऑर्डर का नतीजा है। दरअसल, कंपनी ने बताया कि इसकी सहायक कंपनियों प्रीमियर एनर्जी इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड और प्रीमियर एनर्जी फोटोवोल्टिक प्राइवेट लिमिटेड को कुल ₹ 765 करोड़ के कई ऑर्डर मिले हैं। इसमें कुल ₹ 632 करोड़ के सोलर मॉड्यूल (Solar Module) और ₹ 133 करोड़ के सोलर सेल के ऑर्डर शामिल हैं।

Premier energy shares
Premier energy shares

क्या है बड़ा ऑर्डर

बिजली उपकरण बनाने वाली कंपनी के मुताबिक, ये मॉड्यूल और सेल जुलाई 2025 से खरीद के लिए उपलब्ध होंगे। आठ स्थानीय उपभोक्ताओं और एक अंतरराष्ट्रीय ग्राहक (International Customers) ने ऑर्डर दिए हैं। इस खबर के बाद प्रीमियर एनर्जी लिमिटेड के शेयरों में 9.9% की उछाल आई और यह बीएसई पर ₹ 1217 के इंट्राडे उच्च स्तर पर पहुंच गया। प्रीमियर एनर्जीज ने इससे पहले 8 अक्टूबर को एक्सचेंजों को सूचित किया था कि उसने ब्राइटनाइट इंडिया के विशेष प्रयोजन वाहन (SPV), बीएन हाइब्रिड पावर-1 प्राइवेट लिमिटेड के साथ मॉड्यूल आपूर्ति समझौते (MSA) पर हस्ताक्षर किए हैं।

समझौते के अनुसार, राजस्थान के बाड़मेर में स्थित बीएन हाइब्रिड पावर की 300 मेगावाट की फर्म और डिस्पैचेबल रिन्यूएबल एनर्जी (FDRE) ऊर्जा भंडारण बिजली संयंत्र को प्रीमियर एनर्जीज से टॉपकॉन तकनीक का उपयोग करके 173.35 मेगावाट के सौर मॉड्यूल मिलेंगे। व्यवसाय के अनुसार, इन मॉड्यूल की डिलीवरी जुलाई 2025 में शुरू होने की उम्मीद है।

क्या है शेयर का हाल

इस साल, इस शेयर ने 40% तक का रिटर्न दिया है। छह महीने में शेयर में 40% तक की बढ़ोतरी हुई है, और केवल एक महीने में इसमें 5% की बढ़ोतरी हुई है। शेयर में केवल पांच दिनों में 20% तक की बढ़ोतरी हुई है। कंपनी के शेयरों ने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 1,264.90 रुपये और 52-सप्ताह के निम्नतम स्तर 801.60 रुपये पर कारोबार (Business) किया है। बाजार में इसकी कीमत 51,870.61 करोड़ रुपये है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button