Share Market

नवरत्न कंपनी (NBCC India) को 65.15 करोड़ रुपये का मिला काम, 1 साल में डबल किया पैसा

NBCC India: नवरत्न कंपनी एनबीसीसी इंडिया (NBCC India) लिमिटेड के पास 65.15 करोड़ रुपये मूल्य का काम है। कंपनी ने शेयर बाजारों (Stock Market) को यह जानकारी दी है। पिछले कई सालों में कंपनी के शेयरों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। आपको बता दें कि शुक्रवार को कंपनी के शेयर की कीमत 2 फीसदी से ज्यादा गिरकर 114.10 रुपये पर आ गई थी।

Nbcc india
Nbcc india

NBCC India को यह काम मिला

शेयर बाजारों को दी गई जानकारी के अनुसार, कंपनी को पूर्वी दिल्ली में जेएनवी कैंपस के लिए एक स्थायी सुविधा का निर्माण करने का काम सौंपा गया है। इसके लिए कंपनी को 32.79 करोड़ रुपये मिलेंगे। साथ ही, जेएनवी शाहदरा में एक स्थायी परिसर के निर्माण पर भी काम चल रहा है। इस परियोजना पर 32.36 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

सात साल बाद, निगम ने दो बार बोनस शेयर दिए हैं।

एनबीसीसी सिर्फ एक स्टॉक था जिसे पिछले महीने एक्स-बोनस के तौर पर एक्सचेंज किया गया था। 7 अक्टूबर, 2024 को, कंपनी एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर सार्वजनिक हो गई। बोनस के तौर पर निगम ने हर दो शेयर पर एक शेयर देने का फैसला किया था। इसके अलावा, निगम ने 2017 की शुरुआत में हर दो शेयर पर एक शेयर का बोनस देने की पेशकश की थी। आपको बता दें कि, निगम ने 6 सितंबर को एक्स-डिविडेंड शेयरों के रूप में कारोबार किया। प्रत्येक शेयर पर व्यवसाय द्वारा 0.63 पैसे का लाभांश दिया गया है।

एक साल में पैसा दोगुना हो गया।

पिछले एक साल में ABCC इंडिया लिमिटेड के शेयर की कीमतों में 177% की बढ़ोतरी हुई है। जिसके परिणामस्वरूप स्थिति निवेशकों के फंड दोगुने हो गए हैं। वहीं, पिछले दो सालों में कंपनी के शेयरों में 453% की बढ़ोतरी हुई है। आपको बता दें कि NBCC लिमिटेड का 52-सप्ताह का उच्चतम मूल्य 139.90 रुपये और इसका 52-सप्ताह का निम्नतम मूल्य 40.52 रुपये है। आपको बता दें कि फर्म का बाजार पूंजीकरण 30,807 करोड़ रुपये है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button