Share Market

Zentech Share Price Today: जेनटेक के शेयर में मची हलचल, 5 साल में निवेशकों को दिया भारी रिटर्न

Zentech Share Price Today: ज़ेन टेक्नोलॉजीज के शेयर अभी काफी तेजी से कारोबार कर रहे हैं.  इसकी शुरुआत 1948 रुपये पर लाल निशान के साथ हुई और गुरुवार को 1970 रुपये के उच्चतम स्तर को छूने के बाद आज के निचले स्तर 1891 रुपये पर आ गया. इस बीच, इस रक्षा स्टॉक के लिए दिन का उच्चतम स्तर 1964.35 रुपये था. सुबह 10:00 बजे के आसपास, यह लगभग 1920 रुपये पर बिक रहा था. ड्रोन रोधी इस निर्माता का स्टॉक मल्टीबैगर (Stock Multibagger) साबित हुआ है. पिछले पांच सालों में इसने 2920 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है.

Zentech share price today
Zentech share price today

ज़ेनटेक के स्टॉक की कीमत 1754 से 1964 के बीच रही. पिछले पांच दिनों में इसने लगभग 17 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. 160 प्रतिशत से अधिक के रिटर्न के साथ, इसने पिछले साल अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. इस बीच, इसने इस साल अब तक 144% रिटर्न दिया है.

स्टॉक में तेजी का कारण 

लाइव मिंट की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जेन टेक्नोलॉजीज ने रक्षा मंत्रालय के साथ ₹46 करोड़ (18% कर) के सिमुलेटर के लिए वार्षिक रखरखाव अनुबंध (AMC) पर हस्ताक्षर किए थे. यह सौदा, जो पाँच वर्षों के लिए प्रभावी है, जेन टेक्नोलॉजीज द्वारा बनाए और निर्मित सिमुलेटर के रखरखाव की गारंटी देता है.

1 अक्टूबर, 2024 को एक एक्सचेंज फाइलिंग में, फर्म ने कहा कि यह AMC ​​रक्षा मंत्रालय के साथ व्यवसाय की साझेदारी को मजबूत करता है और जनरल के रचनात्मक रक्षा समाधानों में मंत्रालय के निरंतर विश्वास को दर्शाता है. जेन टेक्नोलॉजीज के अनुसार, यह व्यवस्था भारत के रक्षा बलों की कठोर परिचालन (Rigid Operations) आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बेहतर सिम्युलेटर तकनीक का उपयोग करने की कंपनी की क्षमता को प्रदर्शित करती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button