Sensex

Share Market Updates: सेंसेक्स-निफ्टी के शुरुआती कारोबार में आई हरियाली

Share Market Updates: फेडरल रिजर्व की हालिया नीति बैठक के मिनट्स जारी होने के बाद अंतरराष्ट्रीय प्रतिद्वंद्वियों के बीच आशावाद के कारण गुरुवार को महत्वपूर्ण भारतीय बाजार सूचकांकों (Indian Market Indices) में तेजी से कारोबार शुरू हुआ, जिसमें अमेरिका में ब्याज दरों में और कटौती का सुझाव दिया गया था. शुरुआती कारोबार में, बीएसई सेंसेक्स 513 अंक या 0.63% बढ़कर 81,980.40 पर पहुंच गया. निफ्टी 50 130 अंक या 0.52% बढ़कर 25,112.65 पर पहुंच गया.

Share market updates
Share market updates

फेड के अगले कदम को निर्धारित करने के लिए बाजार में निवेशक गुरुवार के मुद्रास्फीति के आंकड़ों, विशेष रूप से उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (CPI) पर बारीकी से नजर रखेंगे. इसके अलावा, बाजार व्यावसायिक प्रदर्शन पर भी नजर रखेगा.

इन शेयर में आई तेजी

आप की जानकारी के लिए बता दें कि, एलएंडटी, पावर ग्रिड, एमएंडएम, एनटीपीसी और टाटा स्टील सेक्स स्टॉक (L&T, Power Grid, M&M, NTPC and Tata Steel sex stocks) में सबसे ज्यादा लाभ में रहे, जिनमें से प्रत्येक में 1% से अधिक की वृद्धि हुई. दूसरी ओर, एशियन पेंट्स, इंफोसिस, टाटा मोटर्स, टेक महिंद्रा और हिंदुस्तान यूनिलीवर कम कीमत पर कारोबार कर रहे थे.

आप की जानकारी के लिए बता दें कि, महाराष्ट्र में नए उर्वरक संयंत्र के लिए राष्ट्रीय केमिकल्स द्वारा 1,000 करोड़ रुपये का अनुबंध दिए जाने के बाद, एलएंडटी के शेयरों में शुरुआती कारोबार में लगभग 2% की वृद्धि हुई. बड़े, अधिक राष्ट्रीय स्तर पर केंद्रित निफ्टी मिडकैप 100 और स्मॉलकैप 100 में 0.5% से अधिक की वृद्धि हुई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button