Share Market

Bonus Stock: Bajaj Steel Industries ने पहली बार बोनस शेयर का किया ऐलान, 100% से अधिक की तेजी

Bonus Stock: बजाज स्टील इंडस्ट्रीज (Bajaj Steel Industries) ने पहली बार बोनस शेयर की घोषणा की है। पिछले छह महीनों में कंपनी के शेयर मूल्य में 100 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। इस शेयर के बारे में विशेष रूप से जानें ।

Bonus stock
Bajajbonus stock

Bajaj Steel Industries एक शेयर पर तीन शेयर बोनस दे रहा है

बजाज स्टील इंडस्ट्रीज के बोर्ड द्वारा अनुमोदित योग्य निवेशकों को एक शेयर पर तीन शेयर प्रोत्साहन के रूप में दिए जा रहे हैं। पहली बार निगम बोनस शेयर प्रदान कर रहा है। फिर भी, निगम ने अभी इस पूरक संस्करण के लिए रिकॉर्ड तिथि का खुलासा नहीं किया है। व्यवसाय ने कहा है कि सभी प्रक्रियाओं का पालन करते हुए, बोनस शेयर 2 दिसंबर को या उससे पहले योग्य निवेशकों को दिए जाएंगे। ऐसी परिस्थितियों में, बोनस शेयरों के लिए रिकॉर्ड तिथि की घोषणा आगामी अवधि में की जानी चाहिए।

अगस्त महीने में फर्म ने लाभांश के बिना कारोबार किया।

28 अगस्त को बजाज स्टील इंडस्ट्रीज ने अपने शेयरों को लाभांश के बिना कारोबार किया। इसके बाद निगम ने 3 रुपये प्रति शेयर का लाभांश दिया। साथ ही 2023 में निगम ने प्रति शेयर तीन रुपये का लाभांश दिया।
कंपनी का शेयर बाजार प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है।

बजाज स्टील इंडस्ट्रीज के शेयरों में इतने फीसद का उछाल आया

शुक्रवार को बीएसई पर कारोबार के अंतिम दिन शेयर का भाव 3323.60 रुपये रहा। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 57 फीसदी से ज्यादा का इजाफा हुआ है। इसी दौरान छह महीने में शेयर ने 173 फीसदी का रिटर्न भी दिया है। आपको बता दें कि पिछले एक साल में बजाज स्टील इंडस्ट्रीज के शेयरों में 206 फीसदी का उछाल आया है। बजाज स्टील इंडस्ट्रीज का 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर 3,499.75 रुपये और 52 हफ्तों का न्यूनतम स्तर 1,004.05 रुपये रहा है। कंपनी का बाजार मूल्यांकन 1,728.27 करोड़ रुपये है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button