Share Market

Jio Financial Share: SEBI ने मुकेश अंबानी की इन दो कंपनियों को Mutual Fund कारोबार में एंट्री की दी मंजूरी

Jio Financial Share: मैनेजमेंट इंक. और मुकेश अंबानी की फर्म जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services) के बीच संयुक्त उद्यम म्यूचुअल फंड उद्योग में प्रवेश करेगा। इसलिए निवेशक सोमवार को जियो फाइनेंशियल के शेयरों पर नजर रखेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि शुक्रवार को यह शेयर 1.95% की गिरावट के साथ 339.75 रुपये पर बंद हुआ। अक्टूबर 2023 में इस शेयर की कीमत 204.65 रुपये थी। शेयर का 52-सप्ताह का निचला स्तर यहीं गिरा। अप्रैल 2024 में शेयर की कीमत उसी समय बढ़कर 394.70 रुपये हो गई। शेयर का 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर यहीं है।

Jio financial share
Jio financial share

SEBI की मंजूरी पर व्यवसाय ने क्या कहा?

एक विज्ञप्ति के अनुसार, सेबी ने 3 अक्टूबर, 2024 के पत्र द्वारा ब्लैकरॉक फाइनेंशियल मैनेजमेंट इंक. और इसकी फर्म को सह-प्रायोजक के रूप में काम करने और प्रस्तावित म्यूचुअल फंड की स्थापना करने की मंजूरी दे दी है। जब जियो फाइनेंशियल (Jio Financial) आवश्यकताओं को पूरा करता है, तो सेबी अपनी अंतिम मंजूरी प्रदान करेगा। ब्लैकरॉक के म्यूचुअल फंड बाजार में शामिल होने से उद्योग की प्रतिस्पर्धा में तेजी आने की संभावना है।

सितंबर में एक संयुक्त साझेदारी बनाई गई।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने सितंबर में कहा कि उसने ब्लैकरॉक एडवाइजर्स सिंगापुर पीटीई लिमिटेड के साथ निवेश सलाह संचालन को संभालने के लिए एक संयुक्त उद्यम स्थापित किया है। 6 सितंबर को, जियो ब्लैकरॉक इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड ने अपने दरवाजे खोले। किस उद्देश्य से इसका उद्देश्य निवेश सलाह सेवाओं की मुख्य गतिविधि को आगे बढ़ाना है।

व्यवसाय का दावा

10 रुपये के अंकित मूल्य वाले तीस लाख इक्विटी शेयरों की पहली सदस्यता 3 करोड़ रुपये के निवेश के साथ आयोजित की जाएगी। अरबपति मुकेश अंबानी (mukesh ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग हुए वित्तीय सेवा प्रभाग जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने पहले एसेट मैनेजमेंट और वेल्थ मैनेजमेंट के लिए ब्लैकरॉक के साथ एक संयुक्त उद्यम की घोषणा की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button