Business

Swiggy ने अपने ग्राहकों के लिए शुरू की ये खास सर्विस, बस 10 मिनट में मिलेगा खाना

Swiggy New Service: फूड डिलीवरी सर्विस स्विगी अब दस मिनट में खाना डिलीवर करेगी. यह जानकारी कंपनी के सीईओ रोहित कपूर ने शुक्रवार को लिंक्डइन पोस्ट (LinkedIn Posts) में दी. स्विगी की बोल्ट सर्विस शुरू हो गई है. इसके साथ ही कंपनी का कहना है कि वह ग्राहकों को दस मिनट में खाना परोस सकती है. फिलहाल यह सर्विस देश के कुछ शहरों में दी जाएगी. रोहित कपूर के लेख के मुताबिक, शुक्रवार को कंपनी ने कुछ शहरों में बोल्ट सर्विस (Bolt Service) का परीक्षण भी किया. यह आधिकारिक है- स्विगी अपनी पहली सार्वजनिक पेशकश शुरू करेगी.

Swiggy new service
Swiggy new service

इन शहरों में उपलब्ध होगी बोल्ट सर्विस

फिलहाल छह शहर ऐसे हैं जहां स्विगी की बोल्ट सर्विस उपलब्ध होगी. बेंगलुरु, हैदराबाद, मुंबई, चेन्नई, दिल्ली और पुणे में लोगों को यह सुविधा मिलेगी. दूसरे शब्दों में कहें तो 10 मिनट की बोल्ट सर्विस अब इन शहरों के निवासियों के लिए उपलब्ध होगी.  बोल्ट कुछ खास रेस्टोरेंट (Restaurant) से दो किलोमीटर के दायरे में ग्राहकों तक तेजी से खाना पहुंचाने की सर्विस देता है. आपको बता दें कि फर्म निकट भविष्य में और अधिक स्थानों पर विस्तार करने का इरादा रखती है.

कंपनी इन प्रोजक्ट्स पर देगी विशेष ध्यान

निगम उन वस्तुओं के उत्पादन पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है जिनकी उपभोक्ताओं द्वारा उच्च मांग है या जिन्हें उत्पादन में कम समय लगता है. स्विगी के अनुसार, यह उन खाद्य पदार्थों को भी प्राथमिकता देगा जो पैक करने के लिए तैयार हैं, जैसे स्नैक्स, आइसक्रीम और डेसर्ट.

व्यवसाय ने कहा कि डिलीवरी पार्टनर (Delivery Partner) या सप्लाई पार्टनर को बोल्ट और मानक ऑर्डर के बीच के अंतर के बारे में विशेष रूप से अंधेरे में रखा जाता है. इसका मतलब है कि उनका डिलीवरी समय उनके निर्णय लेने या उनके प्रोत्साहन में कोई कारक नहीं है.

स्विगी के फूड मार्केटप्लेस के सीईओ रोहित कपूर ने कहा: “हमारा लक्ष्य बेजोड़ सुविधा प्रदान करना है, और बोल्ट इस संबंध में अगला उत्पाद है. भोजन वितरण उद्योग (Food Delivery Industry) दस साल पहले पूरी तरह से बदल गया था जब स्विगी ने औसत प्रतीक्षा समय को तीस मिनट तक घटा दिया था. अब हम इसे और भी कम कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button