Share Market

Stocks to Buy Today: वैशाली पारेख ने दिया सुझाव, इन 3 शेयरों पर आज ही लगाएं दांव

Stocks to Buy Today: प्रभुदास लीलाधर के तकनीकी अनुसंधान उपाध्यक्ष वैशाली पारेख के अनुसार, निफ्टी 50 को 26,000 अंक से ऊपर प्रतिरोध और 25,650 अंक पर समर्थन मिलेगा. यह संभावना है कि बैंक निफ्टी सूचकांक (Bank Nifty Index) आज 52,600 और 53,400 के बीच उतार-चढ़ाव करेगा. पारेख ने आज के लिए तीन शेयरों के रूप में मेघमणि ऑर्गेनिक्स लिमिटेड, एचसीएल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड और डीएलएफ लिमिटेड का चयन किया है.

Stocks to buy today
Stocks to buy today

Today’s Stock Market

शेयर बाजार विश्लेषक ने कहा, “निफ्टी 25,650 रेंज महत्वपूर्ण समर्थन प्रदान करेगी, और 26,000 बाधा से ऊपर एक स्पष्ट ब्रेक यह पुष्टि करेगा कि आने वाले दिनों में और ऊपर की ओर गति होगी. निफ्टी 50 स्पॉट में अभी 26,000 अंक के आसपास प्रतिरोध और 25,650 अंक पर समर्थन है. बैंक निफ्टी सूचकांक हर दिन 52,600 और 53,400 अंक के बीच कारोबार करेगा,” पारेख ने कहा.

Vaishali Parekh’s Shares

Meghmani Organics Limited (MOL): 104 रुपये पर खरीदें, 100 रुपये पर स्टॉप लॉस और 110 रुपये का लक्ष्य मूल्य रखें.

HCL Technologies Limited: 1,812 रुपये पर खरीदें, 1,780 रुपये पर स्टॉप लॉस सेट करें और 1,880 रुपये का लक्ष्य रखें.

DLF Limited (DLF): 914 पर खरीदें, 950 पर लक्ष्य रखें और 890 पर समाप्त करें। इसे लगाना न भूलें.

Stocks in Focus

Mankind: भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने भारत सीरम और वैक्सीन को लेन-देन को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक विनियामक अनुमतियाँ प्रदान की हैं. फर्म, सीरम आपूर्तिकर्ता अंस्मिरा और मिरांसा, एडवेंट इंटरनेशनल फंड (Ansmira and Miransa, Advent International Fund) के सहयोगी, और अल्पसंख्यक शेयरधारक भास्कर अय्यर और अभिजीत मुखर्जी ने शेयर खरीद समझौते के माध्यम से बिक्री को अंतिम रूप दिया, जो जुलाई 2024 में होने वाला है. मैनकाइंड फार्मा की दवा उद्योग में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की योजना में एक महत्वपूर्ण कदम इस खरीद के साथ उठाया गया है.

Adani Enterprises: इस अडानी फर्म ने अडानी इंफ्रास्ट्रक्चर और मुंद्रा सोलर टेक्नोलॉजी को अडानी न्यू इंडस्ट्रीज में मिला दिया, जो एक ऐसा डिवीजन है जो पवन टरबाइन निर्माण और ग्रीन हाइड्रोजन (Wind Turbine Manufacturing and Green Hydrogen) के उत्पादन में माहिर है. अडानी एंटरप्राइजेज अतिरिक्त $1.3 बिलियन जुटाने के लिए संस्थागत निवेशकों को शेयर बेचने का भी इरादा रखता है.

Suzlon Energy: नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) और बीएसई लिमिटेड ने व्यवसाय को सावधानी और सलाह के पत्र भेजे.  ये चेतावनियाँ व्यवसाय द्वारा मार्क डेसडेलियर, एक स्वतंत्र निदेशक, के इस्तीफे पर अपने खुलासे को संभालने के तरीके से संबंधित हैं. यह प्रकरण सुजलॉन को कंपनी प्रशासन में नियामक अनुपालन और खुलेपन के मूल्य की याद दिलाता है.

NTPC: राजस्थान सरकार और एनटीपीसी की सहायक कंपनी टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड (THDCIL) ने 1,600 मेगावाट की पंप स्टोरेज सुविधाओं के निर्माण के लिए एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं. 8,800 करोड़ रुपये की लागत वाली इस परियोजना का उद्देश्य क्षेत्र की ग्रिड स्थिरता और ऊर्जा भंडारण क्षमता में सुधार करना है.

Godrej Properties: निदेशक मंडल ने शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन, व्यवसाय को 6,000 करोड़ रुपये तक के वित्तपोषण की अनुमति दी है. इस धन का उपयोग व्यवसाय की विस्तार योजनाओं का समर्थन करने और रियल एस्टेट उद्योग (Real estate industry) में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए किया जाएगा.

HCL Tech: फॉक्सकॉन और एचसीएल टेक सेमीकंडक्टर के लिए एक संयुक्त उद्यम पर मिलकर काम कर रहे हैं, जिसमें फॉक्सकॉन 424 करोड़ रुपये तक का योगदान देगा. यह सहयोग भारत में एक सेमीकंडक्टर उत्पादन (Semiconductor Production) सुविधा स्थापित करना चाहता है. यह निवेश देश के तेजी से विकसित हो रहे प्रौद्योगिकी उद्योग में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की फॉक्सकॉन की बड़ी योजना का एक घटक है.

Ashoka Buildcon: इस कंपनी ने कुल 1,264 करोड़ रुपये के कई ठेके जीते हैं. इनमें से एक मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (MMRDA) से 474.10 करोड़ रुपये की परियोजना के लिए मिला ठेका भी है, जो पुणे लिंक रोड और कल्याण मुरबाद रोड को जोड़ने वाली एलिवेटेड रोड के डिजाइन और निर्माण के लिए है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button