Share Market

Rappid Valves IPO: बाजार में उतरते ही इस शेयर ने किया कमाल, कंपनी का 40% से ज्यादा का हुआ फायदा

Rappid Valves IPO: रैपिड वाल्व्स (इंडिया) एक मामूली कंपनी है, जिसने सार्वजनिक बाजार (Public Markets) में प्रवेश करके बहुत धूम मचाई। 40% से अधिक की वृद्धि के बाद, रैपिड वाल्व्स के शेयरों को 312 रुपये में बाजार में रखा गया। आईपीओ के दौरान, कंपनी के शेयर की कीमत 222 रुपये थी। रैपिड वाल्व्स (इंडिया) का आईपीओ 23 सितंबर, 2024 को शुरू हुआ। कंपनी के पहले सार्वजनिक निर्गम (IPO) पर दांव लगाने की अनुमति 25 सितंबर तक थी। रैपिड वाल्व्स के सार्वजनिक निर्गम की पूरी राशि 30.41 करोड़ रुपये थी।

Rappid valves ipo
Rappid valves ipo

कंपनी के शेयरों में आया उछाल

40% से अधिक के प्रीमियम पर लॉन्च होने के बाद रैपिड वाल्व्स के शेयरों में 3% से अधिक की वृद्धि हुई है और यह 327.60 रुपये पर पहुंच गया है। रैपिड वाल्व्स के शेयर अब नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म (SME Platform) पर सूचीबद्ध हैं। फर्म में प्रमोटर की हिस्सेदारी, जो आईपीओ से पहले 69.46 प्रतिशत थी, अब 51.13 प्रतिशत होगी। 2002 में रैपिड वाल्व की स्थापना की गई थी। फर्म अपने मुख्य उत्पाद के रूप में वाल्व समाधान बनाती है। फर्म द्वारा पेश किए जाने वाले उत्पादों में बॉल, गेट, ग्लोब, बटरफ्लाई, चेक, डबल ब्लॉक, फिल्टर और मरीन वाल्व (Ball, Gate, Globe, Butterfly, Check, Double Block, Filter and Marine Valves) शामिल हैं। इन वाल्वों को बनाने के लिए लौह और अलौह दोनों सामग्रियों का उपयोग किया जाता है। रैपिड वाल्व के 15 मिमी से 600 मिमी के वाल्व समाधानों का उपयोग विभिन्न मांगों को पूरा करने के लिए किया जा सकता है। रैपिड वाल्व के आईपीओ को 176 सदस्यताएँ मिलीं।

कंपनी को कुल 176.06 की मिली है सदस्यता

कंपनी के पहले सार्वजनिक निर्गम (IPO) को खुदरा निवेशक कोटे के 109.09 सदस्यताएँ मिलीं। इस बीच, गैर-संस्थागत निवेशकों (NII) की श्रेणी में 491.49 बार दांव लगाए गए। दूसरी ओर, योग्य संस्थागत खरीदारों (QIB) की श्रेणी को 55.97 सदस्यताएँ मिलीं। आईपीओ में व्यक्तिगत निवेशकों को एक ही लॉट पर दांव लगाने की अनुमति थी। दूसरे शब्दों में, आईपीओ में आम निवेशकों को 133,200 रुपये का योगदान करना था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button