Share Market

VI Share Price: इस कंपनी के शेयरों में आई 11% तक की तेजी

VI Share Price: वोडाफोन आइडिया के शेयर की कीमतों में सोमवार को जबरदस्त उछाल आया। पूरे दिन कंपनी के शेयर की कीमत 11.71 रुपये के उच्चतम स्तर (Highest Level) पर रही। कल आई खबर को कंपनी के शेयर की कीमत में उछाल का कारण माना जा रहा है। दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया (VIL) ने नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग को 4G और 5G नेटवर्क उपकरण उपलब्ध कराने के लिए 30,000 करोड़ रुपये का ठेका दिया है। रविवार को निगम द्वारा यह जानकारी जारी की गई। यह तीन साल का अनुबंध है।

Vi share price
Vi share price

शेयर में 11% की आई तेजी

कंपनी के शेयर सोमवार को BSE पर 11.35 रुपये पर खुले, जो शुक्रवार के बंद भाव से अधिक है। इसके बाद कंपनी के शेयर में 11.70 प्रतिशत की तेजी आई और यह 11.71 रुपये पर पहुंच गया। हालांकि, इसके बाद वोडाफोन आइडिया के शेयर में गिरावट आई।

विशेषज्ञों की राय

ब्रोकरेज फर्म नुवामा वोडाफोन आइडिया के शेयर प्रदर्शन को लेकर काफी आशावादी है। ब्रोकरेज फर्म (Brokerage Firms) का अनुमान है कि कंपनी का शेयर 15 रुपये तक बढ़ जाएगा।

रविवार को कैसा रहा कारोबार

कारोबार ने पहले कहा था कि वह तीन साल के दौरान 55,000 करोड़ रुपये या 6.6 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा। इस दृष्टिकोण का पहला कदम यह लेनदेन है। एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, “वोडाफोन आइडिया ने तीन साल की अवधि में नेटवर्क उपकरणों की आपूर्ति के लिए नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग (Nokia, Ericsson and Samsung) के साथ लगभग 3.6 बिलियन डॉलर (लगभग 30,000 करोड़ रुपये) का एक बड़ा सौदा किया है।” बयान के अनुसार, इस पूंजी निवेश कार्यक्रम का उद्देश्य प्रमुख देशों में 5G सेवा प्रदान करना, डेटा के विस्तार के साथ बनाए रखने के लिए क्षमता का विस्तार करना और 4G आबादी को 1.03 बिलियन से 1.2 बिलियन तक बढ़ाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button