Share Market

Defence Stock: डिफेंस कंपनियों के शेयर ने भरी उड़ान, 10% तक का लगा अपर सर्किट

Defence Stock: सैन्य कारोबार के शेयरों के लिए शुक्रवार का दिन शानदार रहा। इस दौरान बड़ी कंपनियों के शेयरों की कीमतों में 10% की बढ़ोतरी हुई। पारस डिफेंस और मझगांव समेत हर चीज की कीमत बढ़ी है। आपको बता दें कि रक्षा कंपनियों के शेयरों (Shares) में पिछले कुछ समय से गिरावट चल रही है।

Defence stock
Defence stock

1. Shares of Paras Defense

आज कंपनी के शेयर BSE पर 1055 रुपये पर खुले। कारोबार के शेयरों में करीब 6% की बढ़ोतरी हुई और यह 1122.05 रुपये के इंट्राडे हाई पर पहुंच गया। पिछले तीन महीनों में कंपनी के शेयरों की कीमतों में 21% से ज्यादा की गिरावट आई है। फिर भी, जिन शेयरधारकों ने अपने शेयरों को एक साल तक होल्ड किया है, वे पहले ही 51 प्रतिशत लाभ कमा चुके हैं।

2. Hindustan Aeronautics Limited

कल बीएसई पर इस सैन्य कारोबार के शेयर 4233.35 पर खुले। शुक्रवार को कंपनी के शेयरों की कीमतों में करीब 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। पिछले तीन महीनों में इस रक्षा शेयर में अठारह प्रतिशत की गिरावट आई थी।

3. Shipbuilding Cochin

इस सैन्य व्यवसाय के शेयरों में कल अपर सर्किट (Upper Circuit) लगा। इसके बाद कंपनी के शेयरों का बीएसई मूल्य 1846.55 रुपये पर पहुंच गया। केवल तीन महीनों में कंपनी के शेयर की कीमत में 17% की गिरावट आई है।

4. Mazagaon Pier

शुक्रवार को इस सैन्य कंपनी के शेयरों की कीमत में करीब 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। इसके बाद निगम के शेयर की कीमत 4420.15 रुपये पर पहुंच गई। इस फर्म ने पिछले तीन महीनों में केवल 8 प्रतिशत रिटर्न दिया है।

5. Electronics India Limited

शुक्रवार को इस सैन्य कंपनी के शेयर की कीमत में करीब 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। इसके बाद कंपनी के शेयरों की BSE कीमत 279 रुपये पर पहुंच गई। आपको बता दें कि पिछले तीन महीनों में इस रक्षा शेयर की कीमत में 11% की गिरावट आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button