Share Market

RVNL Share Price: इस कंपनी के शेयर में आया बंपर उछाल

RVNL Share Price: यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इस समय अनिर्णय की स्थिति में रेल विकास निगम लिमिटेड की इकाइयां लाभांश पर शेयर बेच रही हैं। कंपनी के प्रत्येक शेयर पर 2 रुपये से अधिक का लाभांश दिया जाता है। लाभांश तिथियों के कारण निगम के शेयर मूल्यों में अनुकूल उतार-चढ़ाव रहा है।

Rvnl share price
Rvnl share price

RVNL के शेयर में तेजी

गुरुवार के बंद भाव के विपरीत, शुक्रवार को रेल विकास निगम के शेयर BSE पर 511.65 रुपये पर खुले। BSE पर भी आज कंपनी के शेयरों में 1.59 प्रतिशत की तेजी आई, जो इंट्राडे में 518.60 रुपये के उच्चतम स्तर पर है। हालांकि, सुबह 9.30 बजे तक रेल विकास निगम के शेयरों में गिरावट जारी रही।

टोरंटो स्टॉक एक्सचेंज में, RVNL ने वन इक्विटी के अपने पंजीकृत शेयरधारकों के लिए अंतिम लाभांश के रूप में 2.11 रुपये की घोषणा भी की। इस अंतिम भुगतान के लिए, व्यवसाय ने 23 सितंबर, 2024 को रिकॉर्ड तिथि के रूप में निर्धारित किया है। यह आज ही है। यह स्पष्ट किया जाना चाहिए कि प्रत्येक शेयर में केवल उन निवेशकों के लिए लाभांश का अधिकार शामिल है, जिनके नाम रिकॉर्ड तिथि के अनुसार पुस्तकों में हैं।

Rvnl
Rvnl

पिछले महीने शेयर का कैसा था प्रदर्शन

पिछले महीने के दौरान, RVNL के शेयर की कीमत में 11% के करीब गिरावट आई है। हालांकि, इस संबंध में, पिछले 6 महीनों के भीतर कंपनी के शेयरों की कीमत 106% बढ़ गई है। वहीं, जिन निवेशकों ने लगभग एक साल तक शेयर रखे थे, उन्हें पहले ही 206 प्रतिशत का मूल रिटर्न मिल चुका है। यह आपकी जानकारी के लिए है कि रेल विकास निगम लिमिटेड के शेयर की कीमत 647 रुपये और 52 हफ्तों के निचले स्तर 142.10 रुपये पर है। कंपनी का बाजार पूंजीकरण एक लाख करोड़ से ऊपर है।

रेल विकास निगम लिमिटेड के शेयर में गिरावट जून तिमाही में हुई बताई जा रही है। लोगों ने चुनावों के लिए अपनी छुट्टियां बुक कर ली थीं और नागरिक अशांति के कारण इस तीन महीने की अवधि में थोड़ी देरी हुई। इस तरह की स्टॉक रैली (Stock Rally) तब सामने आई जब लाखों निवेशक इसके शेयरों के पीछे पड़ गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button