Share Market

Maharashtra Scooters Ltd: इस कंपनी ने 1 शेयर पर 100 रुपये से अधिक का डिविडेंड देने का किया ऐलान

Maharashtra Scooters Ltd: लाभांश देने वाली कंपनियों पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। महाराष्ट्र स्कूटर्स लिमिटेड (Maharashtra Scooters Ltd) का लाभांश 100 रुपये प्रति शेयर से अधिक होने की उम्मीद है। निगम द्वारा इस लाभांश के लिए रिकॉर्ड तिथि भी घोषित की गई है। इसमें सौ दिन से भी कम समय बचा है। आइए इस लाभांश देने वाली कंपनी की अधिक गहराई से जांच करें।

Maharashtra scooters ltd

अगले सप्ताह रिकॉर्ड तिथि है।

स्टॉक एक्सचेंजों को दी गई जानकारी के अनुसार, व्यवसाय 110 रुपये प्रति शेयर का अंतरिम लाभांश देगा। इस लाभांश की रिकॉर्ड तिथि बुधवार, 25 सितंबर निर्धारित की गई है। यानी, अगले सप्ताह से निगम स्टॉक एक्सचेंजों पर एक एक्स-डिविडेंड स्टॉक के रूप में कारोबार करेगा।

जून 2024 में, महाराष्ट्र स्कूटर्स एक ऐसा स्टॉक था जो एक्स-डिविडेंड कारोबार करता था। तब व्यवसाय ने 60 रुपये का अंतिम लाभांश वितरित किया। निगम ने पिछले वर्ष निवेशकों को दो बार 170 रुपये का लाभांश दिया। हम आपको आश्वस्त कर सकते हैं कि इस निगम ने कभी भी निवेशकों को बोनस शेयर नहीं दिए हैं।

शेयर बाजार ने शानदार प्रदर्शन किया है।

पिछले एक साल में महाराष्ट्र स्कूटर्स लिमिटेड ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 59% की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, जिन लोगों ने छह महीने तक शेयर खरीदे हैं, वे पहले ही 76% मुनाफा कमा चुके हैं। निवेशकों के नजरिए से, एक महीने में शेयर की कीमत में 32% की बढ़ोतरी होना उत्साहजनक है। आपको बता दें कि गुरुवार को बाजार बंद होने पर महाराष्ट्र स्कूटर्स लिमिटेड के शेयर बीएसई पर 1.63 प्रतिशत की बढ़त के साथ 12057.65 रुपये पर बंद हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button