Share Market

Stocks to Buy: आज विश्वकर्मा जयंती पर इन 5 शेयरों में लगाएं दांव, जानें एक्सपर्ट की राय

Stocks to Buy: विश्वकर्मा जयंती के इस शुभ दिन पर शेयर बाजार खुला है। आप उन पांच शेयरों पर दांव लगा सकते हैं जिन्हें विशेषज्ञों ने चुना है और आज के लिए सकारात्मक हैं। आनंद राठी में तकनीकी अनुसंधान के वरिष्ठ प्रबंधक गणेश डोंगरे (Senior Manager Ganesh Dongre) ने शेष तीन शेयरों को खरीदने का सुझाव दिया है, जबकि चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बागड़िया ने मंगलवार के लिए दो शेयरों का चयन किया है। इनमें ब्लू स्टार लिमिटेड, कोरोमंडल इंटरनेशनल लिमिटेड, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, इंटेलेक्ट डिजाइन एरिना लिमिटेड और फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड शामिल हैं।

Stocks to buy
Stocks to buy

कैसी रहेगी मार्केट की चाल

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के तकनीकी अनुसंधान विश्लेषक नागराज शेट्टी के अनुसार, जिन्होंने लाइव मिंट से बात की, बाजार अभी भी तेजी में है। निकट भविष्य में, निफ्टी 25450 के आसपास की सीमा को पार करने के बाद अंततः 25800 पर अगले प्रतिरोध स्तर की ओर बढ़ सकता है। तत्काल मदद की डिग्री 25150 है। इस सप्ताह की सुर्खियों में संभवतः यूएस फेडरल रिजर्व की ब्याज दर में गिरावट पर चर्चा होगी, क्योंकि दरों में कटौती का चक्र शुरू होने की उम्मीद है। मोतीलाल ओसवाल में शोध प्रमुख (Wealth Management) सिद्धार्थ खेमका के अनुसार, यूरोपीय सेंट्रल बैंक ने पिछले सप्ताह अपनी नीतिगत दर 25 आधार अंकों से घटाकर 3.50 प्रतिशत कर दी।

यूएस फेडरल रिजर्व ब्याज दर निर्णय पर रखेंगे नज़र

बुधवार को, यूएस फेडरल रिजर्व अपने ब्याज दर निर्णय की घोषणा करेगा। दरों में कम से कम 25 आधार अंकों की कटौती की उम्मीद है। खेमका के अनुसार, इस सप्ताह चीन, जापान और ब्रिटेन के मुख्य केंद्रीय बैंकों (Main central banks) की बैठकें भी निर्धारित हैं। ब्याज दरों में कटौती के चक्र की शुरुआत से विकासशील बाजारों को मदद मिल सकती है और घरेलू बाजार के लिए सामान्य ऊपर की ओर रुझान बनाए रखा जा सकता है।

Sumit Bagadia’s Stocks

FORTIS HEALTHCARE LTD: बगाड़िया ने फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड को 596.85 रुपये पर नकद में खरीदने का सुझाव दिया है, जिसमें 575 रुपये का स्टॉप लॉस और 630 रुपये का लक्ष्य मूल्य है।

Stocks to buy
Stocks to buy

Blue Star Limited: दूसरे स्टॉक के रूप में, बगाड़िया ने ब्लू स्टार लिमिटेड की सिफारिश की है। उन्होंने कैश मार्केट में ब्लू स्टार को 1934.9 रुपये पर खरीदने की सलाह दी है, जिसका लक्ष्य मूल्य 2040 रुपये और स्टॉप लॉस 1868 रुपये है।

Ganesh Dongre Stocks

Intellect: डोंगरे ने 995 रुपये के स्टॉप लॉस और 1025 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ इंटेलेक्ट को खरीदने की सलाह दी है।

Reliance Industries: डोंगरे ने सुझाव दिया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज को 2940 रुपये में खरीदा जाना चाहिए। इस शेयर का लक्ष्य मूल्य 3040 रुपये और अनुशंसित स्टॉप लॉस 2870 रुपये है।

Coromandel: डोंगरे ने 1750 रुपये के लक्ष्य मूल्य तक पहुंचने के लिए 1680 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ 1706 रुपये पर कोरोमंडल खरीदने की सलाह दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button