Share Market

Stock To Invest: रियल्टी सेक्टर के स्टॉक में आई तेजी, निवेश कर हो जाएंगे मालामाल

Stock to Invest: बाजार में तेजी का रुख काफी सकारात्मक है। मिडकैप, सेंसेक्स और निफ्टी सभी ने अब तक के उच्चतम स्तर को हासिल किया है। पावर, रियल्टी, बैंक, कैपिटल गुड्स और मेटल इंडेक्स (Power, Realty, Bank, Capital Goods and Metal Indices) में 0.5-2 फीसदी की बढ़त देखी गई है। एफएमसीजी इंडेक्स में कारोबार में 0.5 फीसदी की गिरावट आई है। बीएसई का मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। सेंसेक्स में सबसे ज्यादा बढ़त हासिल करने वालों में टाटा स्टील, एलएंडटी, एनटीपीसी, बजाज फाइनेंस और एक्सिस बैंक शामिल हैं। वहीं सबसे ज्यादा नुकसान में इंफोसिस, टीसीएस, एशियन पेंट्स, एचयूएल और नेस्ले इंडिया शामिल हैं। आज के स्पॉटलाइट स्टॉक्स (Spotlight Stocks) के तौर पर अनुज सिंघल को इस परिदृश्य में हीरो मोटोकॉर्प और एलएंडटी फाइनेंस के शेयर पसंद आ रहे हैं।

Stock to invest
Stock to invest

DLF

अनुज सिंघल के मुताबिक रियल एस्टेट इक्विटी (Real estate equity) में नया निवेश शुरू हो गया है। इसने 200 डीएमए से अच्छी रिकवरी की है। एक ही कैंडल में शेयर ने 20, 50 और 100 डीएमए को पार कर लिया है। अनुज के अनुसार, शुक्रवार को शेयर में करीब तीन गुना डिलीवरी हुई। यह अब एक महीने में अपने उच्चतम स्तर पर है। दूसरे दिन वायदा में शॉर्ट कवरिंग देखने को मिली।

Bharat Forge

अनुज भारत फोर्ज के शेयर के बड़े प्रशंसक हैं। उनका दावा है कि शेयर में सकारात्मक मूल्य गतिविधि देखी जा रही है। 100 डीएमए समर्थन से एक मजबूत उलटफेर देखा गया है। इसी कैंडल में 20 और 50 डीएमए पार हो गए। शुक्रवार को करीब पांच गुना डिलीवरी हुई। वायदा में मजबूत लॉन्ग पोजीशन बनी हैं।

ब्रोकरेज हाउस (Brokerage House) नोमुरा ने इस बीच भारत फोर्ज पर एक तटस्थ मूल्यांकन जारी किया है। नोमुरा ने शेयरों के लिए 1789 रुपये का लक्ष्य मूल्य निर्धारित किया है। ट्रेडिंग व्यवसाय (Trading Business) के अनुसार, वित्त वर्ष 30 तक रक्षा इक्विटी में 25% की वृद्धि हो सकती है। सैन्य और विनिर्माण क्षेत्र वैश्विक सीवी में चक्रीय गिरावट की भरपाई कर सकते हैं। रक्षा निर्यात ऑर्डर में वृद्धि जारी रहने का अनुमान है। गैर-ऑटो श्रेणियों में वृद्धि तथा एयरोस्पेस में बढ़ती गति भी लाभकारी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button