Share Market

IREDA Share Price: इरेडा के शेयर में आया बम्पर उछाल

IREDA Share Price : वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही के वित्तीय नतीजों की घोषणा के बाद सोमवार, 15 जुलाई को भारतीय अक्षय ऊर्जा विकास एजेंसी (IREDA) के शेयर की कीमत में उछाल आया। बाजार में कारोबार शुरू होते ही कंपनी के शेयर की कीमत 8.90% की जोरदार उछाल के साथ 310 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गई। सोमवार को सुबह करीब 11:15 बजे तक IREDA का शेयर (share) अपने सर्वकालिक उच्च स्तर से करीब 4.68% गिरकर करीब 296.25 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था। विश्लेषक और निवेशक कंपनी के शेयरों पर कड़ी नजर रख रहे हैं।

107548498 11zon

IREDA: ऊर्जा क्षेत्र की उम्मीदें, 2024-25 का चमत्कार (IREDA: Hopes for the power sector, the miracle of 2024-25)

ऊर्जा क्षेत्र की कंपनियों में IREDA सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कंपनी बनकर उभरी है। कंपनी ने वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही के नतीजों की घोषणा की, जिसमें समेकित शुद्ध लाभ में 30% की वृद्धि और परिचालन राजस्व संग्रह (Operational revenue collection) में 32% की उल्लेखनीय वृद्धि के साथ उम्मीदों से बढ़कर नतीजे सामने आए। यह सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में सबसे अधिक लाभ कमाने वाली कंपनी बन गई है, जिसने बाजार विश्लेषकों और निवेशकों (Market analysts and investors) का ध्यान आकर्षित किया है।

IREDA: PLI योजना से जुड़ी उम्मीदें और अगली बजट से जुड़ी ताजगी (IREDA: Expectations related to PLI scheme and freshness related to the next budget)

अंग्रेजी वेबसाइट लाइवमिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, बाजार विशेषज्ञों को इरेडा (IREDA) के शेयरों से काफी उम्मीदें हैं। वे कंपनी की मजबूत वित्तीय और व्यावसायिक स्थिति का अंदाजा लगाने के लिए इसके मजबूत तिमाही आंकड़ों का मूल्यांकन कर रहे हैं। उनका अनुमान है कि इरेडा को उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस (PLI) योजना सब्सिडी का लाभ मिल सकता है, जिसकी घोषणा जुलाई में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आगामी पूर्ण बजट प्रस्तुति में की जा सकती है। बाजार विशेषज्ञों का अनुमान है कि IREDA के शेयर की कीमत जल्द ही 350 रुपये प्रति शेयर को पार कर सकती है।

आईआरईडीए ने तोड़ा मुहूर्तिक नया रिकॉर्ड (IREDA broke a new Muhurtik record)

IREDA ने पहली तिमाही में मजबूत लाभ दर्ज किया। ऊर्जा क्षेत्र की अग्रणी कंपनी इरेडा ने पिछले शुक्रवार, 12 जुलाई, 2024 को वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही के लिए अपने वित्तीय परिणामों की घोषणा की। वित्त वर्ष 2023-24 की पहली तिमाही (First Trimester) में 294.58 करोड़ रुपये की तुलना में 383.69 करोड़ रुपये करों में, समायोजन के बाद भुगतान किए गए कर में लगभग 30% की वार्षिक वृद्धि को दर्शाता है।

IREDA: शेयर मूल्य में तेजी की उम्मीद (IREDA: Share price expected to rise)

IREDA के लक्ष्य शेयर मूल्य में उछाल आ रहा है। चॉइस ब्रोकिंग (Choice Broking) के कार्यकारी निदेशक सुमित बागड़िया ने इरेडा के शेयर मूल्य में संभावित तेजी के बारे में आशा व्यक्त की। शेयर मूल्य चार्ट पैटर्न (stock price chart patterns) सकारात्मक संकेत दिखा रहा है, जो 300 रुपये प्रति शेयर के स्तर को छू रहा है। 300 रुपये प्रति शेयर को पार करने के तुरंत बाद इसके 350 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर पहुंचने की उम्मीद है, जिससे निवेशकों को 250 रुपये प्रति शेयर पर स्टॉप-लॉस सेट करके IREDA के शेयरों को रखने का सुझाव मिलता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button