Share Market

Suzlon Energy Share: इस एनर्जी शेयर ने निवेशकों को दिया छप्परफाड़ मुनाफा, 4% तक की आई तेजी

Suzlon Energy Share: इस मंगलवार को सुजलॉन एनर्जी के शेयरों की जांच की जा रही है। आज की 4% की बढ़त के साथ कंपनी के शेयर 77.30 रुपये के इंट्राडे हाई (Intraday High) पर पहुंच गए। आपको बता दें कि कंपनी ने सोमवार को स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि उसे एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड से 1,166 मेगावाट पवन ऊर्जा के लिए एक बड़ा ऑर्डर मिला है। इसके बाद मॉर्गन स्टेनली ने आज इस शेयर को ओवरवेट बताया। साथ ही, इसका लक्ष्य मूल्य 73.4 रुपये रखा गया है। ब्रोकरेज कंपनी मॉर्गन स्टेनली का अनुमान है कि एनटीपीसी से ऑर्डर मिलने के बाद वित्त वर्ष 2026 और 2027 के लिए सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड (SUZLON ENERGY LTD) की आय की संभावना बढ़ जाएगी।

Suzlon-energy-share. Jpeg

कंपनी ने क्या दी खास जानकारी

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सुजलॉन एनजीईएल की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी एनटीपीसी रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड की दो परियोजनाओं और एनजीईएल की समूह कंपनी इंडियनऑयल एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड की एक परियोजना में 370 विंड टर्बाइन जनरेटर (WTG) लगाएगी। डब्ल्यूटीजी हाइब्रिड लैटिस ट्यूबलर (HLT) टावर और एस144 होंगे, जिनमें से प्रत्येक की रेटेड क्षमता 3.15 मेगावाट होगी। 3 सितंबर, 2024 तक, इस व्यवस्था की बदौलत सुजलॉन की संचयी ऑर्डर बुक लगभग पांच गीगावाट तक पहुंच जाएगी। सुजलॉन समूह के उपाध्यक्ष गिरीश तांती ने कहा, “हम एनटीपीसी लिमिटेड की अक्षय शाखा एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के साथ साझेदारी करके खुश हैं, जो देश की अग्रणी पवन ऊर्जा मूल उपकरण निर्माता (OEM) है।”

तीन विशेषज्ञों ने खरीदने की सलाह दी

सुजलॉन एनर्जी का अनुसरण करने वाले पांच विश्लेषकों में से तीन ने “खरीदने” की सलाह दी है, जबकि दो ने “होल्ड” करने का सुझाव दिया है। सुजलॉन एनर्जी के शेयरों के लिए आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI Securities) ने ₹80 प्रति शेयर का उच्च लक्ष्य मूल्य निर्धारित किया है। पिछले 12 महीनों में सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयर में 220% की वृद्धि हुई है। इस साल, शेयर में पहले ही 100% की वृद्धि हो चुकी है। पिछले छह महीनों में, इस शेयर में 95% की वृद्धि हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button