Share Market

Zee Learn के शेयरों में आई भारी गिरावट, COO ने छोड़ा अपना पद

Zee Learn Shares: जी लर्न के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) हिमांशु याग्निक ने अपना पद छोड़ दिया है। इस खबर के बाद 9 सितंबर को शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयरों में करीब 2% की गिरावट आई। जी लर्न ने शेयर बाजारों (Stock Markets) को सूचित किया कि हिमांशु ने अन्य संभावनाओं को तलाशने के लिए खुद ही कंपनी छोड़ दी है। सुबह 9:50 बजे जी लर्न के शेयर करीब 2% की गिरावट के साथ 8.18 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। पिछले महीने कंपनी के शेयरों से 22% से अधिक शेयर हटाए गए हैं।

Zee-learn. Png

सीईओ को लिखे पत्र में हिमांशु याग्निक ने कहा, “संगठन के साथ लंबे कार्यकाल के बाद, मैंने संगठन छोड़कर अपने हितों को आगे बढ़ाने का फैसला किया है।” मैं विनम्रतापूर्वक आपसे अनुरोध करता हूं कि आप इस पत्र को आधिकारिक सूचना के रूप में मानें कि मैं जी लर्न लिमिटेड के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (Chief Operating Officer) के रूप में अपनी भूमिका छोड़ रहा हूं।” उन्होंने कहा, “मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मेरा इस्तीफा स्वीकार करें और मुझे सभी दायित्वों और जिम्मेदारियों से मुक्त करें।” 6 सितंबर, 2024 को मैं अपनी नौकरी छोड़ दूंगा।”

ज़ी लर्न ने वित्त वर्ष 24 में 252.63 करोड़ रुपये की आय अर्जित की, जो पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 33% अधिक है। इस दौरान कारोबार का परिचालन लाभ 55% बढ़कर 86.86 करोड़ रुपये हो गया। सीईओ ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा, “यह उपलब्धि हमारी पेशकश को बढ़ाने और बाजार में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण (Proof of Commitment) है।” उन्होंने कहा, “विशेष रूप से, हमारा EBITDA मार्जिन 29 प्रतिशत से बढ़कर 34 प्रतिशत हो गया है, जो हमारी व्यावसायिक दक्षता, लाभ बढ़ाने और अपने प्रतिद्वंद्वियों पर बढ़त हासिल करने की क्षमता को दर्शाता है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button